Sunday, August 19, 2018

तिगांव की जनता को बताने आया हूँ हरियाणा में जाति विशेष का राज रहा है; राजकुमार सैनी

फरीदाबाद(abtaknews.com)कुरूक्षेत्र से सांसद राजकुमार सैनी ने कहा है कि मैं फरीदाबाद की तिगांव विधानसभा में भाषण देने नहीं आया, बल्कि आप लोगों को ये बताने आया हूं कि किस प्रकार हरियाणा में जाति विशेष का राज रहा है और उन्होंने अपनी जाति के लोगों को सरकारी नौकरियों में भर दिया। अब इस व्यवस्था को बदलना होगा। एक परिवार एक रोजगार की नीति को लागू करना होगा। ये बातें रविवार को तिगांव विधानसभा के गावं अमीपुर में युवा नेता मनोज भाटी द्वारा आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए लोकतंत्र सुरक्षा मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राजकुमार सैनी ने कहीं।  इस अवसर पर युवा नेता मनोज भाटी, उपाध्यक्ष खेमचंद सैनी एवं तिगांव विधानसभा के अध्यक्ष दयानंद नागर सहित सैकड़ों लेागों ने पगड़ी बांध कर सांसद राजकुमार सैनी का भव्य स्वागत किया और चांदी का मुकुट बांध कर उनका सम्मान किया। भारी बरसात में ग्रामीण राजकुमार सैनी की भाषणों को सुनने के लिए जनसभा में डटे रहे।
श्री सैनी ने कहा कि वह आज दो सितम्बर को पानीपत्त में आयोजित होने वाली जनसभा को लोगों को न्यौता देने आए हैं और अपील करने आए है कि हरियाणा की खुशहाली के लिए आगामी 2 सितम्बर को पानीपत्त पहुंचे। उन्होंने यह भी कहा कि किसी का तो पुरा परिवार ही सरकारी नौकरी पर है और कई परिवार तो आज भी ऐसे हैं जो आजादी से लेकर आज तक एक भी सदस्य सरकारी नौकरी पर नहीं है। हमें इस व्यवस्था को बदलना ही होगा। इसी प्रकार बीजेपी ने भी दलितों ,पिछड़ों के लेागों का वोट लेकर सत्ता में आई और आज प्रदेश में फिर एक बार उसी जाति विशेष के आगे घुटने टेक दिए । जिसके खिलाफ हरियाणा की जनता ने जनादेश दिया था । पहले इनेलो -कांग्रेस दलित पिछड़ों के हकों को लुटती रही और आज वहीं काम बीजेपी कर रही है और 90 प्रतिशत लोगों का अपमान कर रही है और उनके हकों को लुटवा रही हैं। जब हरियाणा जल रहा था तो किसी ने अवाज नहीं उठाई, लगता था कि जनप्रतिनिधयों ने मौन धारण कर लिया हो। ऐसे लोगों को पहचानने की जरूरत हैं और दोबारा उनके झांसे में न आए क्योंकि इन्हें दलित  और पिछड़े तभी याद आते हैं जब ये सत्ता से बाहर होते हैं। चौटाला का तो बच्चा बच्चा राजनीति में है इनका कोई राजनैतिक दल नहीं बल्कि प्राइवेट लिमिटेड  कम्पनी है जिसमें पुरा परिवार शामिल हो कर कम्पनी की तरह इस दल को चला रहे हैं। इस प्रकार की व्यवस्था को समाप्त करना होगा।  आज राहुल गांधी पिछड़ों की बात करते हैं जबकि 12 बार उनकी सरकार रही एक बार भी उनको पिछड़ों ,दलितों की याद नहीं आई। जनता ने सभी दलों की कार्यशैली को बखूबी देख लिया है इनके झांसे में दोबारा नहीं पडऩा। इस अवसर पर सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता ओमबीर, गीताजंली, विरेन्द्र ठेकेदार , महीपाल सरपंच, बलराज बैंसला, लेखपाल नागर जिला अध्यक्ष सहित अनेक गणमांय लोग उपस्थित थे।
भाजपा राज में दलितों व पिछड़ों पर बढ़ रहे हैं अत्याचार : राजकुमार सैनी
भाजपा सरकार में अपराध व अपराधियों पर कोई अंकुश नहीं है। अपराधी वारदातों को अंजाम देकर खुलेआम घूम रहे हैं, क्योंकि उन्हें भाजपा सरकार का संरक्षण प्राप्त है। भाजपा सरकार में दलितों व पिछडे वर्ग के साथ अन्याय हो रहा है उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही। उक्त विचार कुरूक्षेत्र के सांसद राजकुमार सैनी ने तिगांव के अंबेडकर पार्क में आयोजित दलित महापंचायत में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि तिगांव में 12 अगस्त को कबड्डी महाकुंभ के दौरान आयोजनकत्र्ता जितेंद्र चंदेलिया के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी, जोकि अभी तक खुलेआम घूम रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपराधी किसी बड़ी वारदात को भी अंजाम दे सकते हैं इसलिए जितेंद्र चंदेलिया व उनके परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाई जाए और अपराधियों को तुरंत गिर तार किया जाए। इस अवसर पर जितेंद्र चंदेलिया ने महापंचायत में पहुंचने पर सांसद राजकुमार सैनी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि भाजपा राज मेंं दलित पर हो रही घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है। दलितों की कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मु यमंत्री अपने आपको दलितों व पिछडों का हमदर्द बताते हैं परंतु उनके राज में दलितों की कोई बात सुनने को भी तैयार नहीं है। चंदेलिया ने कहा कि भाजपा सरकार की दलित विरोधी नीतियों का जवाब आने वाले चुनावों में देंगे। उन्होंने कहा कि यदि जल्द ही उन्हें न्याय नहीं मिलता वह जनआंदोलन करने को मजबूर होंगे। इस महापंचायत में एक कोर कमेटी का भी गठन किया गया, जिसमें सुखचंद तंवर टप्पा को कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया। इस मौके पर बिजेंद्र प्रधान, कल्लूराम प्रधान, सुनील कंडेरा, सतीश मंडोतिया, बिजेंद्र मंझावली जिला प्रभारी बसपा, खेमचंद सैनी पूर्व सरंपच पनहेडा, मांगेराम, अधिवक्ता सुंदर लाल, हरिशंकर अधिवक्ता, इंदराज, लक्ष्मण तंवर, प्रिंस ढकोलिया, अमित बाल्मीकि, हरिश कुमार, संजीव चंदेलिया, रणवीर सरपंच, महेंद्र, मनोज सहित सैंकडों की तादात में लोग उपस्थित थे।



loading...
SHARE THIS

0 comments: