Sunday, August 26, 2018

पलवल में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला को मुस्लिम महिलाओं ने बाँधी राखी

पलवल(abtaknews.com) 26 अगस्त, जिले  के गांव पचानका में रक्षाबंधन समारोह में हरियाणा बीजेपी  प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने मुख्यअतिथि के रूप में शिरकत की। इस मौके पर प्रदेशाध्यक्ष को मु‌स्लिम बहनों ने राखी बांधी तो प्रदेशाध्यक्ष ने तीन सौ मुश्लिम बहनों को शौल और मिठाई भेंट कर हथीन क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को उठाने का आश्वासन दिया। समारोह को संबो‌धित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा कि रक्षाबंधन भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का त्यौहार है ।सामाजिक सौहार्द, सामाजिक समनंवय, सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास जीतना ही आज के कार्यक्रम का उद्देश्य है। हथीन के पचानका गांव में मुश्लिम महिलाओं के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाने पहुंचे भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला का हथीन पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम की आयोजक इंजीनियर राहिला खान मेवाती ने फूलों का गुलदस्ता भेंट कर प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला का स्वागत किया तो वहीं मुश्लिम समुदाय के लोगों ने पगड़ी बांधकर सुभाष बराला और सीएम के राजनैतिक सचिव दीपक का स्वागत किया। इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला ने लोगोंं को संबोधित करते हुए उन्हे  रक्षाबंधन और ईद की बधाई दी लोगोंं से आव्हान किया कि हम सबको मिलकर समाज को आगे बढ़ाने में अपना योगदान देना चाहिए। चंद जिलों के विकास होने से ये नहीं कहा जा सकता कि पूरे हरियाणा प्रदेश का विकास हो रहा है। यदि पलवल जिले और मेवात जिले का प्रत्येक गांव विकास करता है तो कहा जा सकता है कि हरियाणा प्रदेश तरक्की कर रहा है। हमारी देश प्रदेश की सरकारें सबका साथ-सबका विकास के नारे के साथ काम कर रही हैं।। हमें सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास को लेकर आगे बढ़ना है। तभी हम मेवात जैसे पिछड़े क्षेत्र को भी विकास के रास्ते पर ला सकते हैं। उन्होने कहा कि आज के इस कार्यक्रम में बहनों ने रक्षासूत्र बांधकर बडे ही हर्षोलास के साथ इस कार्यक्रम को मनाया है। कुछ कार्यक्रमों का उद्देश्य केवल राजनीतिक होता है। लेकिन इस कार्यक्रम का उद्देश्य सामाजिक सौहार्द,  सामाजिक समनंवय, सबका साथ-सबका विकास  और सबके  विश्वास को लेकर आगे बढ़ना है कार्यक्रम की आयोजक राहिला खान मेवाती ने जिस तरह से शिक्षा व खेलों के क्षेत्रों में महारथ हासिल कर इंजीनियर बनीं और आज एक शिक्षक के रूप में काम कर रही है तो इससे मेवात के क्षेत्र को लोगों और महिलाओं को एक प्रेरणा मिलती है।  
Muslim women held the BJP state president Subhash Barla at Palwal

इस मौके पर सीएम के राजनैतिक सचिव दीपक मंगला ने कहा कि इस कार्यक्रम से हमने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और बेटियों को खिलाओ अभियान के संदेश को देने का काम किया है हमारी सरकार शिक्षा के स्तर को उठाने का काम कर रही हैं दूधौला गांव में विश्वकर्मा विश्वविद्यालय के बनने के बाद लोगों को कोशलयुक्त शिक्षा मिलेगी जिससे उन्हे सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थानों में रोजगार भी मिलेगा। मिंडकौला गांव में पोलटैक्निक कालेज, गांव स्वामिका में डिग्री कालेज हैं और आगे भी हथीन क्षेत्र में शिक्षा के स्तर को बढ़ाने का काम किया जाएगा। उन्होने कहा कि हमारी सरकार में योग्यता के आधार पर नौकरी देने का काम किया जा रहा है ‌भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन देने का काम किया है। 
इस मौके पर मुख्यमंत्री हरियाणा के राजनेतिक सचिव दीपक मंगला, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष हरिप्रकाश गौतम,प्रदेश कार्यकारणी सदस्य संजय गूजर,  प्रदेश महामंत्री भाजपा संदीप जोशी, किसान मोर्चा के उपाध्यक्ष बलदेव अलावलपुर, पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल, निगरानी कमेटी पलवल के सदस्य मुकेश सिंगला, सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।  

loading...
SHARE THIS

0 comments: