Monday, August 20, 2018

गुरूग्राम में एनसीसी कैडेट ने दिया परमाणु ऊर्जा, स्वच्छ ऊर्जा का संदेश

The NCC cadet in Gurgaam gave the message of nuclear energy, clean energy
गुरूग्राम-20 अगस्त, 2018(abtaknews.com)ऊर्जा संरक्षण और भविष्य की ऊर्जा जरूरतों को पूरा करने में परमाणु ऊर्जा की भूमिका को लेकर चलाये जा रहे देशव्यापी कार्यक्रम के अंतर्गत गुरूग्राम स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 14 में एनसीसी कैडेट्स ने स्लोगन के द्वारा दिया। परमाणु ऊर्जा, स्वच्छ ऊर्जा का संदेश। 
 यह देश व्यापी परमाणु ऊर्जा जागरूकता कार्यक्रम न्यूक्लियर पावर कार्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (एनपीसीआईएल) ‘‘भारत सरकार उपक्रम’’ द्वारा हरियाण, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश समेत राज्यों में चलाया जा रहा है। वहीं इस कार्यक्रम को सफल बनाने में समाज सेवी संस्था (साथी ह्यूमन वेलफेयर सोसाइटी) द्वारा निःशुल्क सहयोग किया जा रहा है।
एनसीसी कैडेट्स का कहना है कि जिस प्रकार हमारे जीवन के लिए हवा, पानी और खाना जरूरी है। ठीक इसी प्रकार बिजली भी हमारे जीवन के लिए बहुत ही उपयोग है। इसे बचाने की जरूरत है। वर्तमान में बिना बिजली के जीवन की कल्पना करना मुश्किल हैं। यह हमारी और देश की तरक्की का आधार है।
उन्होने कहा कि फ्रांस, रूस, चाईना, जापान, ब्रिटेन, अमेरिका समेत विश्व के कई अन्य देशों ने परमाणु ऊर्जा का बेहतर इस्तेमाल कर खूब तरक्की की है। जो की अपने आप में एक उदाहरण है।
एनसीसी कैडेट्स द्वारा दिए गए स्लोगनः-  
परमाणु ऊर्जा स्वच्छ ऊर्जा।
हरित ऊर्जा स्वच्छ ऊर्जा 
देश की ऊर्जा परमाणु ऊर्जा।
परमाणु ऊर्जा देश की तरक्की।
परमाणु ऊर्जा विकास का द्वार।
Clean Energy, Green energy.
Nuclear energy, Nation energy.
Future energy, Nuclear energy. 
Green energy, Healthy energy.
स्वच्छ ऊर्जास्वच्छ भारत।

loading...
SHARE THIS

0 comments: