Friday, August 31, 2018

किसानो को सबसे अधिक खुशहाल किया है प्रधानमंत्री मोदी ने: किशन ठाकुर

फरीदाबाद(abtaknews.com) भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य  श्री किशन ठाकुर ने कहा कि भारत जैसे कृ षि प्रधान देश के लिए यह बेहद जरूरी है कि किसानो की हालत सुधरे यह उदगार श्री ठाकुर ने पृथला विधानसभा क्षेत्र स्थित शाहजहापुर में आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहे।उन्होंने कहा कि जब हमारे अन्नदाता खुशहाल होंगे तो देश विकास के रास्ते पर चलेगा और आगे बढेगा।  उन्होंने कहा कि इसी सोच के तहत प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में न्यूनतम  समर्थन मुल्य में वृद्धि  घोषणा की। इससे देश के करोड़ो किसानो को लाभ होगा। मोदी सरकार ने 2022 तक किसानो की आय दोगुनी करने का लक्ष्य रखा है और इस लक्ष्य को पाने के लिए लगातार प्रयास किये जा रहे है।
श्री ठाकुर ने कहा कि देश की साठ फीसदी आबादी आज भी ग्रामीण क्षेत्रो में रहती है और कृषि पर निर्भर है। जाहिर कि किसानो की आय बढ़ाए बिना, उनका विकास किये बिना देश का विकास संभव नही है यही वजह है कि प्रधानमंत्री सरकार का पूरा ध्यान किसानो के आर्थिक विकास पर केन्द्रित है। उन्होंने कहा कि पिछले चार वर्षो  से किसानो  की लागत कम करने और आय बढाने की जो कोशिशे की जा रही है उनका असर अब दिखने लगा हैे।
किशन ठाकुर ने किया कृषि मंत्रालय के अनुसान किसानो की आय को केंद्र में रखकर योजनाएं बनाने से आज किसान की आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आया है और किसान खुशहाल भी है।उन्होंने कहा कि यह केन्द्र सरकार के प्रोत्साहन व योजनाओं का ही नतीजा है क इस वर्ष फसल की बंपर पैदावार हुई है और सभी किसानो के चेहरो पर खुशहली आयी है जिसका पूरा पूरा श्रेय माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी को जाता है।
इस अवसर पर आनंद ङ्क्षसह तोमर, लेखराज चौहान, कैप्टन जीवन सिंह, धीरज बंसल, सतपाल शर्मा, विजय राठौर, महेश सिंह, सुभाष राणा, विनोद सैनी, सतीश सिंह, वसीर अहमद, जाहिर खान, लता सेगर, विजय चौहान, भारत सिंह, केशव प्रधान, ठा राम , विनोद एडवोकेट सहित सैकडो ग्रामीण व कार्यकर्ता मोजूद रहे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: