Sunday, August 12, 2018

छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए खट्टर सरकार जल्द बनवाए फुटओवर ब्रिज : कृष्ण अत्री

Khattar government to be set up for the protection of students - Footover bridge: Krishna Atri
फरीदाबाद(abtaknews.com)12 अगस्त। छात्र-छात्राओं की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए खट्टर सरकार जल्द फुटओवर ब्रिज का निर्माण कराए। ताकि छात्र-छात्राएं सडक़ दुर्घटना का शिकार न हो। उक्त वाक्य भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहे। उन्होंने कहा कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता पिछले 7 दिनों से दिन रात धरने प्रदर्शन पर बैठे हुए हैं और छात्र हितों की लड़ाई लड़ रहे हैं लेकिन खट्टर सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही। अत्री ने कहा कि नेहरू कॉलेज आने के लिए छात्र-छात्राओं को मैगपाई चौक से आना पड़ता है और हाइवे पर वाहनों की तेज रफ्तार के कारण वह आए दिन सडक़ दुर्घटनाओं के शिकार हो जाते हैं। कॉलेज के कई छात्र इन सडक़ दुर्घटनाओं के शिकार भी हो चुके हैं। यही कारण है कि एनएसयूआई छात्र-छात्राओं की सुरक्षा के लिए यहां एक फुटओवर ब्रिज की मांग रही है। हालांकि यह मांग कोई नई नहीं है। पिछले काफी समय से एनएसयूआई द्वारा यहां फुटओवर ब्रिज बनाने की मांग की जा रही है लेकिन खट्टर सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही।

प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि सेक्टर 16 ए में 2 बड़े कॉलेज तथा 10-12 इंस्टिट्यूट है जिसमे पं. जवाहर लाल नेहरू कॉलेज में 6000 छात्र-छात्राएं तथा गल्र्स कॉलेज में &000 छात्राएं और करीब 2000 छात्र-छात्राएं यहां के इंस्टिट्यूट में पढऩे आते है। लगभग 8-9 हजार विद्यार्थी मैगपाई चौक से आते है लेकिन मैगपाई चौक पर ना तो कोई रेड लाइट है और ना ही कोई अन्य व्यवस्था है। जब से राष्ट्रीय राजमार्ग छह लाइन का बना है तब से वाहनो की संख्या तथा स्पीड में काफी वृद्धि हुई है। अब तक रोड पार करते हुए करीब 16-17 छात्र- छात्राओं की जान जा चुकी है। पिछले साल भी 4 अक्टूबर को नेहरू कॉलेज की छात्रा प्रियंका को कैंटर ने टक्कर मार दी थी जिससे उसकी मृत्यु हो गई थी। इसी को लेकर एनएसयूआई फरीदाबाद ने जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके फुुटओवर ब्रिज बनवाने की माँग की थी जिसके लिए प्रशासन ने 6 महीने में बनवाने का आश्वासन दिया था लेकिन आश्वासन दिए अब लगभग 1 साल हो चुका है पर फुटओवर ब्रिज बनना तो दूर उसका काम भी शुरू नहीं हुआ है। एनएसयूआई मांग करती है जल्द फुटओवर ब्रिज का निर्माण किया जाए।

जिला मीडिया कोऑर्डिनेटर अजित त्यागी ने धरने की माँगो के बारे में बताया।

धरने में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन की प्रमुख मांगे इस प्रकार है -

1) सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने के लिए ।

2) छात्रसंघ चुनाव बहाल तथा प्रत्यक्ष रूप से बहाल करनेके लिए ।

&) फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने के लिए ।

4) नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण करानेके लिए ।

5) सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफपूरा कराने के लिए।

6) मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिएफुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने के लिए।

7) सैमेस्टर प्रणाली बंद हो

8) प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन

इस मौके पर कुलदीप अधाना, विक्रम यादव, शुभम पंडित, दीपक अधाना, अंकित, मोहित प्रजापति, अक्षय श्रीवास्तव, पवन अधाना, प्रशांत पाल, सुरजीत यादव आदि मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: