Saturday, August 4, 2018

पलवल जिले को पॉलिथीन मुक्त बनाने को अधिकारीयों ने की बैठक

Official meeting of the Palwal district to make polythene free

पलवल, 04 अगस्त(abtaknews.com)आधुनिक युग में सुविधाओं के विस्तार में पॉलिथीन कैरी बैग ने सबसे अधिक गंदगी उत्पन्न करके पर्यावरण को चोट पहुंचाई है। उपायुक्त डा. मनीराम शर्मा ने शहर को सुंदर बनाने के लिए पॉलिथीन मुक्त अभियान में विभिन्न व्यापारिक व सामाजिक संगठनो के पदाधिकारियों से सहयोग की अपील की, ताकि शहर को स्वच्छ एवं सुंदर रखा जा सके। पॉलिथीन एक विशाल समस्या बन चुका है। ऐसे में आज इस समस्या से अपने क्षेत्र और पर्यावरण को बचाने के लिए विशेष अभियान की आवश्यकता है।
पॉलिथीन प्रयोग और अप्रयोग के संदर्भ में गत दिवस उपायुक्त की अध्याक्षता में लघु सचिवालय के कांफे्रस हॉल में एक बैठक का आयोजन किया गया।नगराधीश आशिमा सांगवान ने पॉलिथीन से होने वाले नुकसान के बारे में विस्तार से बताया और पॉलीथिन के प्रयोग, भंडारण आदि के संबंध मे कानूनी पहलुओ की जानकारी भी दी।पॉल्यूशन कन्ट्रोल बोर्ड की अधिकारी आकांक्षा तंवर ने पॉलिथीन की विभिन्न श्रेणियों के बारे मे विस्तार से बताया तथा विभिन्न पदाधिकारियों ने पॉलिथीन प्रयोग करने बारे में अपनी भ्रांतियां का समाधान करने बारे मे प्रश्न पूछे।
बैठक में सभी व्यापारिक व सामाजिक संगठनो ने पॉलिथीन मुक्त पलवल बनाने मे जिला प्रशासन को अपना पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया।इस अवसर पर जिला रैडक्रॉस सचिव बिजेंद्र सौरोत, जिला बाल कल्याण अधिकारी कुशमेंद्र, मुख्यमंत्री के पूर्व सुशासन सहयोगी अभिनव वत्स, क्लीन एंड स्मार्ट पलवल की नमीता तायल, लायंस क्लब डायमंड के संजीव मंगला, प्रधान किसान परिषद के मुकेश राणा, श्रीवृंद गौसेवाधाम पलवल के अध्यक्ष डा. सत्यनारायण, डिस्ट्रीक्ट हॉकर्स फैडरेशन के सुभाष चंद व खेमचंद डागर, प्रधान सब्जी मंडी रमेश शर्मा, कोषाध्यक्ष कपड़ा व्यापार मंडल राकेश गोयल, जरनल सेक्ट्री हरि0 क्लॉथ ट्रेड फैडरेशन के दीपक शर्मा, जरनल मर्चेंट एशोसियेशन के अनिल कुमार, लखन लाल, ओम प्रकाश, तिलकराज, पडि़त चंद्रपाल,  रेडीमेड एशोसियेशन के गिरीश खन्ना, प्रेजीडेंट डिस्ट्रीक्ट पलवल केमिस्ट के डा. विनोद जिंदल, बंटीधर मखिजा, मानव सेवा समिति पलवल की सीता वर्मा सहित विजय आर्य, रेणु छाबड़ा, मनोज छाबड़ा, वरूण आदि मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: