Saturday, August 11, 2018

जगदगुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी ने पुलिस आयुक्त अमिताभ ढिल्लो को सौंपी कार की चाबी


फरीदाबाद11 अगस्त(abtaknews.com)धर्म कर्म के कार्य करने वाले धार्मिक एवं आध्यात्मिक स्थलों के लिए सूरजकुंड रोड स्थित श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम (श्री सिद्धदाता आश्रम) एक मिसाल बन गया। दिव्यधाम ने जिला पुलिस को गश्त करने के लिए एक बोलेरो वाहन डोनेट किया है। दिव्यधाम के अधिपति जगदगुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी ने बोलेरो की चाबी यहां पहुंचे पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो को भेंट की। 
श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम के सामाजिक कार्यों में आज एक और उपलब्धि जुड़ गई। दिव्यधाम ने पुलिस बल को और मजबूत करने के लिए एक गश्त वाहन भेंट किया। दिव्यधाम में आयोजित एक कार्यक्रम में जगदगुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने स्वयं वाहन की चाबी जिला पुलिस आयुक्त अमिताभ सिंह ढिल्लो को प्रदान की। इस अवसर पर श्री ढिल्लो ने कहा कि  इस प्रकार के सामाजिक प्रकल्पों द्वारा धार्मिक एवं आध्यात्मिक केंद्र भी समाज में सहयोग कर सकते हैं। यह अच्छी बात है कि दिव्यधाम के आचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी ने इस मामले में बढ़त बना ली है। वह अन्य केंद्रों के लिए मिसाल बन गए हैं। इस अवसर पर डीसीपी हैडक्वार्टर विक्रम कपूर ने कहा कि दिव्यधाम द्वारा अनेक सामाजिक कार्य किए जाते हैं। जिससे दिव्यधाम एक एनजीओ के मार्फत जिले में कार्य कर रहा हैं। जहां देश विदेश से हजारों भक्त रोज पहुंचते हैं। 
इस अवसर पर दिव्यधाम के अधिपति श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि हमारे यहां भजन, कीर्तन के साथ साथ व्यक्ति को आधिदैविक, आधिदैहिक एवं आधिभौतिक कष्टों से भी लोगों को मुक्ति मिलती है। वहीं दिव्यधाम का संचालन करने वाले जनहित सेवा चेरिटेबल ट्रस्ट द्वारा यथानाम अनेक प्रकार के सामाजिक प्रकल्प भी चलाए जा रहे हैं। जिसमें अनेक स्थानों पर स्वच्छता अभियान चलाना, वृद्धाश्रमों आदि स्थानों पर राशन व जरूरी वस्तुओं का वितरण करना, पौध रोपण करना आदि अनेक कार्य शामिल हैं। हम व्यक्ति को इस जीवन में और इस जीवन के बाद दोनों जगह जीने का तरीका सिखाने का प्रयास कर रहे हैं। 
इस अवसर पर डीसीपी नीतिका गहलौत, डीसीपी हैडक्वार्टर विक्रम कपूर, एसएचओ सूरजकुुंड विशाल कुमार आदि पुलिस अधिकारी मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: