Sunday, August 19, 2018

विकास व रोजगार को लेकर विधानसभा पटल पर सरकार से करेंगे दो-दो हाथ : ललित नागर

फरीदाबाद (abtaknews.com ) 19 अगस्त,2018 ; तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने युवाओं को रोजगार देने के मामले पर भाजपा पर बड़ा तंज कसते हुए मुख्यमंत्री से सवाल करते हुए कहा है कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र हरियाणा का हिस्सा नहीं है क्योंकि चार साल के मौजूदा शासनकाल में विकास के साथ-साथ इस क्षेत्र को रोजगार के मामले मेंं उपेक्षित रखा गया है। जबकि चुनाव पूर्ण भाजपाईयों ने युवाओं के समक्ष हर साल 2 लाख नौकरियां देने का वायदा किया था, अब सत्ता के 4 वर्ष पूर्ण होने के बाद भाजपाइयों के कथन अनुसार प्रदेश में अब तक 8 लाख युवाओं को रोजगार मिलना चाहिए था, जबकि आज तक लगभग 11 हजार युवाओं को ही नौकरियां दी गई है और इन 11 हजार नौकरियों में से भी समूचे तिगांव विधानसभा क्षेत्र को अछूता रखा गया है। उन्होंने भाजपा पर वार करते हुए कहा कि क्या लोकसभा चुनाव में इस क्षेत्र के लोगों ने भाजपाईयों को वोट नहीं दिए।? क्या इन्हें केवल इस बात की सजा दी जा रही है कि यहां के लोगों ने मोदी लहर के विपरीत विपक्ष का विधायक चुना था। उन्होंने ऐलान किया कि रोजगार के मामले में इनकी वायदाखिलाफी को लेकर आगामी 7 सितंबर से शुरु होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र के पटल पर सरकार के दो-दो हाथ करेंगे और पूछेंगे कि आखिर तिगांव क्षेत्र के लोगों का कसूर क्या है। साथ ही मुख्यमंत्री से वह यह भी पूछेंगे कि 4 साल में विधायक को दिए जाने वाले 20 करोड रुपए आखिर है कहां? क्योंकि उन्हें तो 4 साल में विकास के लिए एक फूटी कौड़ी भी नहीं मिली इसलिए भाजपा का सबका साथ-सबका विकास का नारा भी मात्र जुमला साबित हुआ है।
ग्रामीणों की समस्या सुनने और उनका सुख-दुख जानने के लिए तिगांव विधानसभा के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने पिछले डेढ़ साल से चलो गांव की ओर कार्यक्रम चलाया हुआ है जिसके तहत वह गांव गांव जाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनते हैं और उनका सुख-दुख जानते हैं इसी कार्यक्रम के तहत आज विधायक ललित नागर और कांग्रेस सरकार में पूर्व श्रम एवं रोजगार  मंत्री रहे पंडित शिवचरण लाल शर्मा गांव मंधावली पहुंचे , जहां पहुंचने पर दोनों दिग्गज नेताओं का ग्रामीणों द्वारा जोरदार स्वागत किया गया।। इस दौरान विधायक ललित नागर ने ग्रामीणों को संबोधित कहा कि आने वाले विधानसभा सत्र में वह तिगांव विधानसभा क्षेत्र की समस्याओं विकास और अस्पताल जैसी मुख्य मांगों को लेकर आवाज उठाएंगे वहीं उन्होंने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि CM साहब ने सबका साथ सबका विकास का दावा किया था और कहा था कि प्रत्येक विधायक को 5करोड़  रुपए अपनी विधानसभा में विकास करवाने के लिए दिए जाएंगे मगर उन्हें अभी तक एक भी पैसा विकास के लिए नहीं दिया गया है इस दौरान विधायक ने साफ तौर पर कहा कि आने वाले लोकसभा और विधानसभा के चुनावों में कांग्रेस जबरदस्त वापसी करेगी हरियाणा राजस्थान मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में कांग्रेस की सरकार बनेगी। 
श्री नागर आज अपने  ‘चलो गांव की चौपाल की ओर कार्यक्रम के तहत गांव मंधावली में ग्रामीणों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर गांव मंधावली की मौजिज सरदारी ने पूर्वमंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा व विधायक ललित नागर, का पगडी बांधकर सम्मानरुपी स्वागत किया। इस अवसर पर मंधावली गांव के सरपंच अशोक कुमार, पूर्व सरपंच हुकम चंद सहित अन्य ग्रामीणों ने विधायक ललित नागर व पूर्वमंत्री के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया कि गांव में प्रमुख समस्या बिजली, अस्पताल व टूटी गलियों की है। गांव की बिजली पहले बदरौला सब स्टेंशन से जुड़ी हुई थी, जिसे हटाकर घरौंडा सब स्टेशन से जोड दिया गया, लाईन लम्बी होने के कारण यहां अक्सर फाल्ट होते रहते है, जिससे लोगों को कई घण्टे बिजली कट का सामना करना पड़ता है इसलिए इस गांव की लाइन को पुन: बदरौला सब स्टेशन से जोड़ा जाए। इसके अलावा आबादी के हिसाब से बड़ा गांव होने के बावजूद इस गांव में कोई भी सरकारी अस्पताल नहंीं है, जिसके चलते लोगों को इलाज के लिए दूर दराज जाना पडता है, इसलिए गांव में सरकारी अस्पताल बनवाया जाए। वहीं गांव के सरकारी स्कूल को अपग्रेड कराने व गांव की कच्ची गलियों को पक्का कराने के साथ-साथ सीवरेज डालने की मांग भी जोर-शोर से उठाई। लोगों की समस्याएं सुनने के विधायक ललित नागर ने  उन्हें आश्वस्त किया कि वह इन समस्याओं को लेकर जल्द ही संबंधित अधिकारियों को निर्देश देकर इन्हें हल कराने भरसक प्रयास करेंंगे। लोगों को संबोधित करते हुए  पूर्व श्रम मंत्री शिवचरण लाल शर्मा ने कहा कि भाजपाई केवल झूठ और जुमलों से लोगों को गुमराह कर आपस में बांटने की राजनीति करते आए है, जिससे कि लोगों का ध्यान विकास से भटकाया जा सके। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद का असल विकास, जो भी जनता को दिखाई दे रहा है, वह सब कांग्रेस की देन है। साथ ही उन्होंने विधायक ललित नागर का उदाहरण देते हुए कहा कि ललित नागर विधायक के रुप में सही मायनों में जननेता बनकर उभरे है क्योंकि इन्होंने लगातार 4 वर्ष जनता की आवाज को सडक से लेकर विधानसभा तक उठाने का काम किया है। उन्होंने लोगों केा आश्वस्त किया कि जल्द ही प्रदेश में कां्रगे्रस की सरकार बनेगी और आपके विधायक ललित नागर सत्ता में भागीदार बनकर इस क्षेत्र को विकास के मामले में नंबर वन स्थापित करने का काम करेंगे।   इस मौके पर रामपाल गौड़ मेम्बर,,ठाकुर लाल सरपंच,,तेजराम हवलदार,,हरिचंद छावडी,,परशराम भगतजी हेमराज छावडी,,देशराज मेंबर,,कैप्टन कालीचरण, प्रेम सागर, मास्टर रामप्रसाद छाबड़ी, रामपाल सरपंच, पंंडित योगेश शर्मा, राजन कौशिक, गंगाराम, नारायण पंडित, सोहनलाल , विनोद सरपंच, ओमप्रकाश गौड़, योगराज, राज ठेकेदार, चमन कौशिक, महेश नंबरदार, कंवरलाल खलीफा, सूरजपाल भूरा, सुनील भाटी चेयरमैन, बाबूलाल रवि,  युद्धवीर झा  सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 
--------------------------------------


loading...
SHARE THIS

0 comments: