Sunday, August 19, 2018

केरल बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए एनएसयूआई ने मांगी डोनेशन


NSUI State Secretary Krishna Atri asked for help of flood victims in Kerala, Mangi Donation
फरीदाबाद(abtaknews.com)भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) का धरना आज 14वें दिन रविवार को भी जारी रहा। आज केरल बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन आगे बढक़र आया। एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने आज सेक्टर-16 स्थित पं. जवाहर लाल नेहरू कॉलेज में इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं से केरल बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए धनराशि एकत्र की। प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि वह केरल बाढ़ पीडि़तों की सहायता के लिए कॉलेज के छात्र-छात्राओं से धनराशि एकत्रित कर बाढ़ पीडि़तों को भेजेंगे। वहीं एनएसयूआई के पदाधिकारी व कार्यकर्ता तेज बारिश आने पर धरना स्थल पर ही रूके रहे और जब टैंट की छत से पानी रिसने लगा तो लकडिय़ों की सहायता से पानी निकाला। 

एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने सेक्टर-16 स्थित पं. जवाहर लाल नेहरू कॉलेज के गेट पर छात्र-छात्राओं से डोनेशन मांगी। कृष्ण अत्री ने कहा कि अब तक केरल में 350 लोगों की जान जा चुकी है और वहां आपदा ने भयंकर रूप धारण कर रखा है। उन्होंने कहा कि ऐसे आपदा के समय में देश को एकजुट होकर वहां के लोगों की आगे बढक़र मदद करनी चाहिए। एनएसयूआई इस आपदा के समय समस्त छात्र-छात्राओं से अपील करता है के सार्मथ्य अनुसार सहायता राशि देकर उन लोगों की मदद करने में एनएसयूआई का सहयोग करें। उन्होंने कहा कि जो भी धन एकत्रित होगा, वह वहां आपदा से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए भेज दिया जाएगा। 

एनएसयूआई के धरने स्थल पर आज एनएसयूआई के पदाधिकारी व कार्यकर्ता तेज बारिश आने पर वहां से नहीं हटे और बारिश के समय भी संघर्ष करते हुए टैंट से पानी निकालते दिखे। प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि चाहे खट्टर सरकार हमारी आवाज दबाने के लिए सीआईए भेजे या फिर इन्द्र देव बारिश करें पर एनएसयूआई फरीदाबाद का छात्र हितों में संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि हम छात्र हितों की मांगों को लेकर यहां धरने पर बैठे हुए हैं लेकिन सरकार उनकी मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि उन्हें आज 14 दिन हो गए हैं लेकिन अभी तक उनसे कोई भी प्रशासनिक अधिकारी मिलने तक नहीं आया। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी, वह तब तक धरने पर बैठे रहेंगे। इस मौके पर मुख्य रूप से विक्रम यादव, मनीष, शिवम्, रवि रावत, अंकित, हरिओ, शैंकी, राहुल कौशिक आदि मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: