Saturday, August 4, 2018

स्कूलों में बच्चों का शोषण और परीक्षा परिणाम रोकने वाले स्कूलों पर राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने दिये कार्यवाही के आदेश


The National Child Rights Protection Commission has ordered the action taken by the school to exploit children in schools and stop the examination results.
फरीदाबाद-04अगस्त(abtaknews.com)शहर के दो बडे स्कूलों में बच्चों का शोषण करने और रिजल्ट रोकने की धमकी देने का मामला सामने आया है, जिसमें खुद अभिभावकों ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग दिल्ली को शिकायत दी है। जिसपर जिला उपायुक्त अतुल कुमार द्धिवेदी को आयोग से दोनों डीएवी पब्लिक स्कूल और ग्रैंड कोलंबस स्कूल पर कार्यवाही करने के आदेश मिले हैं। डीसी ने कार्यवाही के लिये नगराधीश बलिना को जिम्मेदारी सोंपी है। नगराधीश ने पुलिस कमिश्नर को कानूनी कार्यवाही करने के लिये पत्र भेज दिया है।
फरीदाबाद के दो स्कूल जिसमें डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर 14 व ग्रैंड कोलंबस स्कूल सेक्टर 16 ए में पढऩे वाले बच्चों के अभिभावकों ने राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग नई दिल्ली को बच्चों का शोषण करने और परीक्षा परिणाम रोकने की धमकी देने की शिकायत की है। शिकायत के बाद आयोग ने उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी को स्कूलों पर कार्यवाही करने के आदेश दिये हैं। जिसपर नगराधीश बलिना और जिला शिक्षा अधिकारी सतिंदर कौर वर्मा को दोनों स्कूलों पर कार्यवाही करने के लिये कहा गया है । 

नगराधीश बलिना ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग नई दिल्ली से आदेश प्राप्त हुए हैं कि फरीदाबाद के दो स्कूल जिसमें डीएवी पब्लिक स्कूल सेक्टर 14 व ग्रैंड कोलंबस स्कूल सेक्टर 16  ए में पढऩे वाले बच्चों के अभिभावकों ने माननीय राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग नई दिल्ली को शिकायत की है कि उनके बच्चों का स्कूल में शोषण हो रहा है। और स्कूल प्रशासन ने बच्चों का रिजल्ट रोकने व बच्चों का शोषण करने की धमकी दी है। नगराधीश बलिना ने बताया कि दोनों स्कूलों के प्रशासनिक अधिकारियों पर एफ आई आर करने के लिए उन्होंने पुलिस कमिश्नर को पत्र भेज दिया है। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: