Tuesday, August 21, 2018

दिल्ली के स्कूल सुधरे,सुविधाओं के अभाव में हरियाणा में जनता जड़ रही है ताले

फरीदाबाद(abtaknews.com)गांव अगवानपुर में ग्रामीणों ने उस समय स्कूल को ताला जड दिया जब स्कूल में बार-बार शिकायत देने के बाद भी ना तो पढाने के लिए टीचर ही मौजूद हैं और ना ही स्कूल में पीने के पानी व अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। इतना ही नहीं स्कूल बिल्डिंग भी र्जरर्जर अवस्था खडी जिसके गिरने से कभी बडा हादसा हो सकता है। सूचना मिलने के बाद जिला शिक्षा अधिकारी व पुलिस प्रशासन ने मौके पर पहुंच कर ग्रामीणों को आश्वासन दिया। 

सरकारी स्कूल में पढने वाले छात्रों के अभिभावको ने गुस्से में आकर स्कूल के गेट पर ताला जड़ दिया है। यह रोष इसलिए बना हुआ क्येांकि ना तो स्कूल में बच्चों शिक्षा देने के लिए टीचर ही मौजूद हैं और इसके अलावा पीने के पानी के लिए भी बच्चे इधर उधर भटकते हैँ साथ स्कूल की बिल्डिंग भी र्जर र्जर अवस्था में है जिसके गिरने से कभी कोई बडा हादसा हो सकता है। अभिभावकों का कहना है कि स्कूल कोई भी सुविधा बच्चों को नहीं मिल पा रही है इसलिए उन्होंने आज स्कूल पर ताला जड दिया है। क्योंकि वे अपने बच्चों के लिए मेहनत कर रहे हैं और सुबह ही बच्चों को स्कूल भेज देते हैं लेकिन स्कूल में बच्चों को पढाने के लिए टीचर तक नहीं हैं। 
इस मामले में जिला शिक्षा अधिकारी सतेन्द्र कौर ने बताया कि स्कूल में बच्चों को थेाडी शिकायत है कि स्कूल में पीने का पानी नहीं है और पंखे भी नहीं हैं। इसी बात को लेकर बच्चों और स्कूल की प्रिंसिपल के बीच मन मुटाव हो गया है। हांलाकि स्कूल हालातों में कोई सुधार नहीं है लेकिन वे इस मामले की जांच करेगीं और पता लगाएंगी की आखिर कमी कहां पर रही है। उन्होंने यह भी माना की स्कूल बिल्डिंग की हालत दयनीय बनी हुई है इसको लेकर एक कमेटी का गठन कर आगे की कार्यवाही की जाएगी। 



loading...
SHARE THIS

0 comments: