Wednesday, August 1, 2018

फरीदाबाद में यमुना में कूदे दो दोस्त, एक बचा दूसरा बह गय, तलाश जारी,घटना की वीडियो वायरल

Two friends jumped in Yamuna in Faridabad, one left flown, released exploration, video of the incident viral

फरीदाबाद-01अगस्त(abtaknews.com)यमुना अपने रौद्र रूप में है लेकिन बावजूद इसके दो युवकों की नासमझी का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमे दो दोस्त यमुना को पार करने की शर्त लगा कर छलाँग लगाते दिखाई दिए। लेकिन एक दोस्त शर्त के साथ अपनी जिंदगी भी हार गया और वह यमुना के तेज बहाव में बह गया।  घटना कल देर शाम की है सूचना पाकर पुलिस बल मौके पर पहुंचा और युवक की तलाश में बचाव कार्य कर दिया लेकिन खबर लिखे जाने तक युवक का कोई सुराग नहीं लग पाया है। 
हरियाणा के हथनी कुंड बैराज से 5 लाख क्यूसिक पानी छोड़े जाने के बाद दिल्ली के साथ यमुना के किनारे आने वाले फरीदाबाद के इलाके में अलर्ट जारी है। यमुना में बाढ़ के चलते फरीदाबाद प्रशासन ने यमुना किनारे धारा 144 लगा रखी है। बावजूद इसके दो युवक यमुना को पार करने के लिए कूद गए जिसमे एक तेज बहाव में बह गया। इस घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दो दोस्तों की नासमझी का एक वीडियों सामने आया है जिसमे दिखाई दे रहा है की खुछ दोस्त फरीदाबाद के मोहना गाँव से निकल रही यमुना के पुल पर जा पहुंचे और वहां दो दोस्तों ने यमुना को पार करने की शर्त लगा कर यमुना में छलाँग लगा दी लेकिन एक दोस्त शर्त के साथ अपनी जिंदगी भी हार गया और वह यमुना के तेज बहाव में बह गया ,जिसका एक वायरल हो रहा वीडियो भी सामने आया है।वीडियो में आप देख सकते है पुल से दो युवक छलाँग लागते दिखाई दे रहे है और उन्ही के कुछ दोस्त उनका वीडियो बना रहे है लेकिन इनमे से किसी को नहीं पता था की इतना बड़ा हादसा होने वाला है।वीडियो में दिखाई दे रहा है एक -एक कर दोनो दोस्त यमुना में छलाँग लगा देते है जो पहले कूदा वही युवक पानी के तेज बहाव में बह गया। जो युवक बाद में कूदा उसने काफी मस्सकत के बाद तेज बहाव से बाहर अपनी जान बचा ली।  घटना कल देर शाम की है सुचना पा कर मौके पर पहुंचा और युवक की तलाश में रस्क्यू शुरू कर दिया लेकिन अभी युवक का कोई सुराग नहीं लग पाया है।  

लापता युवक के परिजन धर्मबीर और देवेंद्र इस घटना के पीछे प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगा रहे है उनका कहना है की प्रशासन के पास किसी भी आपदा से निबटने के लिए कोई इंतजाम नहीं है।एसडीएम बल्लभगढ़ राजेश का कहना है की उन्हें जो सूचना मिली थी  उसके मुताबिक दो युवक कृष्ण और राहुल आपस में यमुना पार करने की शर्त लगा कर यमुना में कूदे थे जिसमे कृष्ण तो यमुना से बाहर आने में कामयाब हो गया लेकिन राहुल बाहर नहीं आ पाया। जिसे खोजने के लिए उनकी टीम कल से लगी हुई है पानी का बहाव बहुत तेज है जिसके लिए उनकी तरफ से एनडीआरएफ की टीम को सुचना दे दी गई है यदि एनडीआरएफ की टीम आ जाती है तो उन्हें राहुल को खोजने में मदद मिलेगी। 




loading...
SHARE THIS

0 comments: