Wednesday, August 1, 2018

विश्वविद्यालय द्वारा नवनियुक्त संकाय सदस्यों के लिए एक दिवसीय ऑरिएंटेशन कार्यक्रम

One-day orientation program for new faculty members by the university

फरीदाबाद,01अगस्त,2018(abtaknews.com)वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा नवनियुक्त संकाय सदस्यों के लिए एक दिवसीय ऑरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय द्वारा विभिन्न अकादमिक विभागों में कुल 15 सहायक प्रोफेसरों की नियुक्ति की गई है। इस ऑरिएंटेशन कार्यक्रम का उद्देश्य नवनियुक्त संकाय सदस्यों को विश्वविद्यालय की कार्य प्रणाली तथा नियमों से अवगत करवाना है।

सभी नवनियुक्त सहायक प्रोफेसरों ने कुलपति प्रो. दिनेश कुमार से मुलाकात की तथा विश्वविद्यालय में अपने अनुभव साझे किये। अपने संबोधन में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने संकाय सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए विश्वविद्यालय में अकादमिक गुणवत्ता में सुधार लाने तथा अनुसंधान व नवाचार को प्रोत्साहित करने के लिए अपना योगदान देने पर बल दिया।

कार्यक्रम के दौरान, डीन (संस्थान) डॉ. संदीप ग्रोवर ने विश्वविद्यालय के सामान्य अवलोकन को लेकर प्रस्तुति दी। कुलसचिव डॉ. एस.के. शर्मा ने संकाय सदस्यों को प्रशासनिक प्रक्रिया के बारे में बताया। डिप्टी डीन (अनुसंधान) डॉ. मनीषा गर्ग ने विश्वविद्यालय द्वारा अनुसंधान व विकास को बढ़ावा देने के लिए की जा रही पहल पर जानकारी दी।

लाइब्रेरियन डॉ. पी.एन बाजपेयी ने संकाय सदस्यों को लाइब्रेरी में उपलब्ध तथा ऑनलाइन पब्लिकेशन्स पर जानकारी दी। उन्होंने लाइब्रेरी के ऑनलाइन संसाधनों तथा इसके प्रयोग के बारे में बताया। इस अवसर पर संकाय सदस्यों को बताया गया कि किसी प्रकार से लाइब्रेरी में उपलब्ध ई-रिसॉसिज का प्रयोग ऑफ कैम्पस किया जा सकता है।

कार्यक्रम को विभिन्न विभागाध्यक्षों ने भी संबोधित किया तथा संकाय सदस्यों को अलग-अलग विभागों में चल रही अकादमिक गतिविधियों के बारे में बताया। इस अवसर पर संकाय सदस्यों ने विश्वविद्यालय की ढांचागत सुविधाओं का अवलोकन भी किया तथा विद्यार्थियों व विभिन्न अधिकारियों से बातचीत की।ऑरिएंटेशन कार्यक्रम का आयोजन आतंरिक गुणवत्ता आश्वासन प्रकोष्ठ के निदेशक डॉ. हरिओम की देखरेख में किया गया।

loading...
SHARE THIS

0 comments: