Wednesday, August 15, 2018

वाईएमसीए विश्वविद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस



फरीदाबाद, 15 अगस्त(abtaknews.com ) वाईएमसीए विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, फरीदाबाद द्वारा देश का 72वां स्वतंत्रता दिवस समारोह विश्वविद्यालय परिसर में देशभक्ति और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय परिसर में ध्वजारोहण किया और स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि दी। कुलपति ने सुरक्षा कर्मचारियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी भी ली। ध्वजारोहण के उपरांत विद्यार्थियों द्वारा देशभक्ति की भावना से ओतप्रोत सांस्कृतिक गीत-संगीत एवं नृत्य के कार्यक्रम प्रस्तुत किये तथा राष्ट्रीय गान गाया गया।
अपने संबोधन में में कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने स्वतंत्रता दिवस पर सभी को शुभकामनाएं दी तथा स्वतंत्रता दिवस के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि युवाओं को महान स्वतंत्रता सेनानियों महात्मा गांधी, सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चंद्र बोस, लाला लाजपत राय और डॉ अम्बेडकर जैसे महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।स्वतंत्रता दिवस पर देश की एकता और अखण्डता को कायम रखने का संकल्प लेेने का आह्वान करते हुए उन्होंने कहा कि युवा वर्ग राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका सुनिश्चित करें। स्किल इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्वच्छता भारत और स्टार्टअप जैसे अभियानों में खुद को भागीदार बनाये और देश की तरक्की में अपना योगदान दें।
कुलपति प्रो. कुमार ने विश्वविद्यालय विगत तीन वर्षाें की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए सभी को विश्वविद्यालय की प्रगति में योगदान देने का आह्वान किया। उन्होंने विश्वविद्यालय की विभिन्न ढांचागत विकास योजनाओं के बारे में अवगत करवाया तथा विश्वविद्यालय के नये कार्यक्रमों की जानकारी भी दी।
समारोह में सभी डीन, विभागाध्यक्ष तथा विश्वविद्यालय के कर्मचारियों सहित सभी विभागाध्यक्ष, विश्वविद्यालय के अधिकारी, कर्मचारी तथा काफी संख्या में विद्यार्थी सम्मिलित हुए।कार्यक्रम का आयोजन अध्यक्ष (विद्यार्थी कल्याण) डॉ. नरेश चैहान, निदेशक विद्यार्थी कल्याण डॉ प्रदीप कुमार डिमरी तथा डॉ. सोनिया बंसल की देखरेख में किया गया। कार्यक्रम के समापन पर सभी विद्यार्थियों और कर्मचारियों में मिठाईयां बांटी गई। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: