Friday, August 10, 2018

फरीदाबाद में ऑनलाईन ठगी करने वाले 4 आरोपियों को मुम्बई- झारखंड से किया गिरफ्तार

Four accused arrested in Faridabad in Mumbai arrested from Mumbai and Jharkhand

फरीदाबाद-10 अगस्त(abtaknews.com)पुलिस ने ऑनलाईन ठगी करने वाले 4 आरोपियों को मुम्बई और झारखंड से गिरफ्तार किया है। जिन्होंने सूरजकुंड इलाके में रहने वाली एक महिला के बैंक खाते से करीब साढे 8 लाख रुपये उसका फोन हैंग करने के बाद अपने खाते में टास्फर करवा लिये थे और फरार हो गये थे। पुलिस टीम ने तीन दिन झारखंड में और एक दिन मुम्बई में गुजारने के बाद गिरफ्तार किया है। 
पुलिस गिरफ्त में आए चारों आरोपी आधुनिक युग का फायदा उठाकर ऑनलाईन ठगी करने का काम करते थे, जिन्होंने हाल ही में फरीदाबाद के सूरजकुंड इलाके की रहने वाली रानी नाम की महिला के बैंक खाते से साढे 8 लाख रुपये अपने खाते में टास्फर कर लिये,, आरोपियों ने पहले महिला की सिम को डिएक्टीवेट किया और उस नम्बर को अपने नम्बर पर एक्टीवेट कर लिया। उसके बाद महिला के खाते ओटीपी नम्बर इन्हें मिला, जिससे उन्होंने बैंक की सारी जानकारी प्राप्त की और फिर उसके खाते से साढे 8 लाख रुपये अपने खाते में टास्फर कर लिये, जिन्हें लेकर आरोपी शहर से फरार हो गये, जिनकी शिकायत साईबर सैल पुलिस को पीडिता ने दी जिसपर कार्यवाही करते हुए पुलिस ने दो टीमें आरोपियों को गिरफतार करने के लिये मुम्बई और झारखंड रवाना की जहां करीब तीन दिन गुजारने के बाद चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया। 
डीसीपी क्राईम लोकेन्द्र सिंह ने बताया कि आरोपियों से ठगे गये पैसे की रिकवरी के लिये तीन दिन का रिमांड लिया गया है। उसके बाद आरोपियों को जेल भेज दिया जायेगा।

loading...
SHARE THIS

0 comments: