Thursday, July 12, 2018

MDU ने नये नियम लिये वापिस, कॉलेजों में एडमिशन शुरू, एनएसयूआई सफलता का मनाएगी जश्न



MDU returns to new rules, admission begins in colleges, celebrates NSUI success

फरीदाबाद (abtaknews.com) 12 जुलाई,2018 ;  हाल ही में महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी की तरफ से एक नियम आया था जिसके तहत 3RD सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिये 1ST सेमेस्टर के 50% विषय मे तथा 5th सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिए 1st सेमेस्टर के 100% विषय मे पास होना अनिवार्य था ।
इसके विरोध में एनएसयूआई फरीदाबाद ने 4 जुलाई से 11 जुलाई तक लगातार प्रदर्शन किये है और आज यह नियम वापिस हो गया है ।इस आंदोलन के बारे में आपको विस्तार से बताने के लिए बृहस्पतिवार को दोपहर 2 बजे प्रैस कॉन्फ़्रेंस का आयोजन चिमनी बाई धर्मशाला के निकट होटल रॉयल्स में किया जा रहा हैं।  जिसमे मीडिया को पूरे आंदोलन और इस विषय में जानकारी दी जाएगी।
 
हरियाणा एनएसयूआई प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने बताया कि एमडीयू के तुगलकी फरमान के खिलाफ  हमारा संगठन द्वारा विगत 4 जुलाई से विरोध जारी है, विरोध आंदोलन बनता देख राज्य सरकार द्वारा दखल देने और दबाव बनाने पर महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी ने अपने तुगलकी फरमान को वापिस ले लिया है। जिसके चलते कॉलेजों में एडमिशन शुरू हो गए हैं। छात्र नेता कृष्ण अत्रि ने बताया कि तुगलकी फरमान के खिलाफ एनएसयूआई फरीदाबाद द्वारा किए गए प्रदर्शन इस प्रकार रहे -
1) 4 जुलाई को नेहरू कॉलेज की प्राचार्या को ज्ञापन सौंपा गया ।
2) 5 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर नियम की प्रतियां जलाकर ।
3) 6 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाकर ।
4) 7 जुलाई को अग्रवाल कॉलेज के गेट पर हस्ताक्षर अभियान चलाया तथा प्रिंसिपल को ज्ञापन सौंपा ।
5) 9 जुलाई को डीएवी कॉलेज के गेट पर शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा का पुतला फूंका गया ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: