Thursday, July 19, 2018

ग्रेटर फरीदाबाद के गांव भतौला में युवक की हत्यारे उसी के जानकार,फिरौती के लिए हत्या

In the village of Bhataula, Greater Faridabad, the murderer of the youth was killed for his felony, ransom


ग्रेटर फरीदाबाद(abtaknews.com)19 जुलाई,2018; गांव भतौला के बंद मकान में युवक की सड़ी - गली लाश मिलने से गांव में दहशत का माहौल बन गया. मृतक युवक का नाम मनीष चंदीला है जो पिछले सात दिन से लापता था और यह युवक इसी गांव का ही रहने वाला था। पुलिस ने मामले में खुलासा करते हुए बताया कि गांव के दो लोगों ने मृतक को पैसे देने के बहाने बुलाकर बंधक बनाकर फिरौती के लिए उसकी हत्या की थी। मृतक की उम्र 17 साल थी और वह ग्यारवी कक्षा में पढता था। पुलिस ने दोनेा आरोपियों को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया है। 

गांव भतौला का खाली पड़ा दिखाई दे रहा वही मकान है जिसमे पिछले एक हफ्ते से लापता हुए 17 वर्षीय युवक मनीष चंदीला का शव बरामद हुआ है. दरअसल मामला कुछ इस कदर है की भतौला गांव का निवासी  मृतक युवक मनीष 11 जुलाई को अपनी मोटरसाइकिल से घर से निकला था लेकिन वह दोबारा लौटकर घर नहीं पहुंचा। घर वालो में मनीष की खूब तलाश की लेकिन आखिर थक हारकर उन्होंने अपनी शिकायत पुलिस में दे दी. पिछले एक हफ्ते से पुलिस भी कोई सुराग नहीं लगा पायी थी. लेकिन गांव के ही बंद मकान से जब बदबू निकलनी शुरू हुई तो पुलिस को सूचना दी गयी और जब पुलिस ने मकान के अंदर जाकर देखा तो वहां रजाई में बंधा हुआ मनीष का शव बरामद हुआ. पिछले एक हफ्ते में बंद मकान में रजाई से लिपटा हुआ शव सढ़ गल चुका था और शव पर चोटों के निशाँन भी पाए गए.  फिलहाल परिजन भी समझ नहीं पा रहे है की आखिरकार मनीष की ह्त्या किसने और क्यों की ? 

मर्डर के बारे में सेन्ट्रल डीसीपी लोकेंद्र ने बताया कि एक सप्ताह पहले लापता युवक का शव पुलिस ने एक बंद मकान से बरामद किया है। इस हत्या की गुथ्थी को सुलाझाने में उन्हें गांव में लगे सीसीटीवी से मदद मिली है और उन्होंने इस हत्या की गुथ्थी को सुलझाने का दावा किया है। डीसीपी की मानें तो आरोपियों ने मृतक को पैसे देने के बहाने मकान में बुलाया और उसको इसलिए बंधक बनाया कि उसके परिजनों से फिरौली वसूल कर सकें। लेकिन आरोपियों ने पहले युवक के सिर पर रॉड मारी और उसके बाद पेचकस से वार कर उसकी हत्या कर दी गई। मृतक को शव ठिकाने लगाने के लिए उन्होंने प्रयास किए लेेकिन पुलिस  चारों तरफ युवक तलाश कर रही थी तो आरोपी शव को ठिकाने नहीं लगा पाए। पुलिस ने अब दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और दोनों ही आरोपी उसी गांव के रहने वाले है। इतना ही नहीं बल्कि देानों आरोपी मृतक के परिवार से ही संबंध रखते हैं।

loading...
SHARE THIS

0 comments: