Monday, July 9, 2018

मानव रचना शैक्षणिक संस्थान ने नए सत्र में आए छात्रों का स्वागत किया,छात्रों ने लिया संकल्प

Human Resource Academic Institute welcomes students who have attended the new session; Students take resolution

फरीदाबाद, 9 जुलाई(abtaknews.com): मानव रचना शैक्षणिक संस्थान की ओर से दोनों यूनिवर्सिटी में नए सत्र में एडमिशन ले चुके अंडर ग्रैजुएट और पोस्ट ग्रैजुएट छात्रों का स्वागत किया गया। मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज और मानव रचना यूनिवर्सिटी के 2018 बैच की शुरुआत हवन के साथ की गई। पहले दिन की ओरिएंटेशन इंजीनियरिंग और आर्किटेक्चर की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए रखी गई, जबकि नॉन- इंजीनियरिंग के सभी कोर्सिस के छात्र 11 जुलाई से ओरिएंटेशन का हिस्सा बनेंगे।
मानव रचना इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिसर्च एंड स्टडीज के वाइस चांसलर डॉ. एनसी वाधवा ने अपने संबोधन में सभी छात्रों का स्वागत किया। उन्होंने छात्रों और उनके अभिभावकों को बताया कि, किसी भी कॉलेज में दाखिला लेने से पहले हर अभिभावक रैगिंग को लेकर चिंतित रहते हैं। उन्होंने अभिभावकों को यह जानकारी देकर निश्चिंत किया कि मानव रचना का कैंपस रैगिंग फ्री है। रैगिंग की शिकायत के लिए हर जगह हेल्प-लाइन नंबर के बोर्ड्स लगाए गए हैं। इसके अलावा उन्होंने बताया कि, हमारा कैंपस सभी नई सुविधाओं से लैस है, छात्रों को रोजाना यहां कुछ नया सीखने को मिलेगा।
मानव रचना यूनिवर्सिटी के ओरिएंटेशन प्रोग्राम के दौरान प्रो-वीसी डॉ. मीनाक्षी खुराना ने भी सभी छात्रों का मानव रचना को चुनने के लिए धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, हम उम्मीद करते हैं, जिस तरह हमारे छात्रों को देश और विदेश में पहचान मिली है, आने वाले समय में नए छात्र मानव रचना का परचम देश और विदेश में लहराएंगे। उन्होंने सभी के उज्जवल भविष्य की कामना की और सभी फैकल्टी मेंबर्स से परिचय करवाया।ओरएंटेशन कार्यक्रम के दौरान एमआरआईआईआरएस के प्रो-वीसी डॉ. एमके सोनी, फैकल्टी मेंबर्स, एचओडी समेत सभी सेंट्रल टीम के अधिकारी मौजूद रहे।अंत में सभी छात्रों ने अच्छा इंसान बनने की भी शपथ ली।

loading...
SHARE THIS

0 comments: