Friday, July 6, 2018

नशे की खेप लेकर गुड़गांव से फरीदाबाद आते नाइजीरियन युवको की पुलिस मुठभेड़ में मौत !



Nigerian youths die from gurgaon in Faridabad with police conspiracy!

फरीदाबाद (abtaknews.com) 06 जुलाई,2018 ; सूरजकुंड इलाके में ड्रग्स सप्लाई करने वाले दो विदेशी नाइजीरियन में से एक नाइजीरियन युवक मारा गया जबकि दूसरे को पुलिस ने काबू कर लिया। गुरुग्राम क्राइम ब्रांच पुलिस सूचना के आधार पर इन आरोपियों की गाडी का पीछा कर रही थी जो ओला कैब में सवार होकर फरीदाबाद की तरफ आ रहे थे. समय रहते गुरुग्राम पुलिस ने  सूरजकुंड रोड स्थित एमवीएन नाके की पुलिस को सूचना दी जिस पर पुलिस ने गाडी को जैसे ही रुकवाया तो उनमे से एक नाइजीरियन युवक झाड़ियों की तरफ भागने लगा पुलिस पीआरओ द्वारा जारी जानकारी के अनुसार युवक ने हथियार निकालकर पुलिस पर फायर करने की कोशिश की जिसे पुलिस के जवानो ने पकड़ने की कोशिश की. इसी दौरान पकड़ा - पकड़ी में नाइजीरियन युवक को उसी के हथियार से गोली लग गयी और उसकी मौत हो गयी. पुलिस को गाडी में से नशीले पदार्थ की खेप भी मिली है. 

हमारी कैमरा टीम ने मृतक नाइजीरियन माइकल चार्ल्स के ग्रीन फील्ड कालोनी स्थित फ्लेट नंबर 2821 / A  की जांच की तो वहां ताला लटका हुआ मिला। इसी बिल्डिंग में रहने वाले सरोज कपूर, बबली और किशोर पडोसी युवक ने बताया की यह विदेशी युवक पिछले एक साल से यहाँ रह रहा था और वह कई - कई दिन तक अपने फ्लेट पर नहीं आता था. उन्होंने बताया की इस फ्लेट में वह अकेला रहता था और किसी से मिलता जुलता नहीं था. वहीँ फ्लेट्स में काम करने वाली एक बाई ने बताया की एक बार इसी नाइजीरियन ने उसे साफ़ सफाई के काम के लिए कहा था लेकिन उसने इंकार कर दिया था. क्योंकि उसे देखकर ही उसे डर लगता था. 


मौके के हालात के अनुसार यह पुलिस इनकाउंटर माना जा रहा है लेकिन एक विदेशी नागरिक की मौत का मामला होने के कारण अब पुलिस इसे दूसरा ऐंगल देकर अपना स्पष्टीकरण दे रही है हालांकि अभी पकडे गए दूसरे आरोपी से पूछताछ के बाद ही सच्चाई सामने आ पाएगी फिलहाल अभी तक पुलिस का पक्ष नहीं मिला है और पुलिस के वर्जन के बाद ही साफ़ हो पायेगा की क्या यह इनकाउंटर था या पुलिस के साथ आरोपी की हाथापाई में उसकी मौत हुई है. एक और बड़ा सवाल खड़ा होता है की पिछले एक साल से उक्त नाइजीरियन किराय के फ्लेट में रह रहा था तो ऐसे में उस फ्लेट मालिक ने पुलिस से उसका वेरिफिकेशन करवाया था या नहीं इसकी भी जांच होनी चाहिए

loading...
SHARE THIS

0 comments: