Sunday, July 29, 2018

जवाहर कॉलोनी में गौ रक्षा युवा वाहिनी ट्रस्ट फरीदाबाद की बैठक संपन्न

Gaur Defense Youth Vahini Trust held in Faridabad, Jawahar Colony



फरीदाबाद(abtaknews.com) गौ रक्षा युवा वाहिनी ट्रस्ट द्वारा एक बैठक का आयोजन गढ़वाल सभा के महासचिव सुरेन्द्र रावत के कार्यालय जवाहर कालोनी 60 फुट रोड पर आयोजित की गयी। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप मेें राजीव जेटली, समाजसेवी कविन्द्र चौधरी, गौ रक्षा युवा वाहिनी ट्रस्ट के प्रधान बाबा भाई, स्वामी सूरज प्रकाश,सुनील गोंसाई, राकेश खटाना, सहित युवा राजपूताना संगठन के समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे। बैठक की अध्यक्षता गढवाल सभा के महासचिव सुरेन्द्र रावत ने की। बैठक को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजीव जेेटली व कविन्द्र चौधरी ने संयुक्त रूप से कहा कि गौ रक्षा करने वाला प्रत्येक व्यक्ति अपने आपको गौरवान्वित महसूस करता है और गौ की रक्षा करना प्रत्येक देशवासी का पहला कर्तव्य होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हम सभी को गौ माता की रक्षा एवं उनकी पूजा करके अपने जीवन को सफल बनाना चाहिए। उन्होने आमजन से भी अपील की है कि वह गौ माता की रक्षा के लिए आगे आये। 

बैठक को सम्बोधित करते हुए गढ़वाल सभा के महासचिव सुरेन्द्र रावत ने कहा कि गौ रक्षा युवा वाहिनी ट्रस्ट जो कार्य कर रही है वह वाकई में एक प्रशंसनीय कार्य है और इस कार्य में गढवाल सभा सहित अन्य संस्थाएं भी उनका पूर्ण सहयोग करेगी इसका हम वादा करते है। उन्होंने कहा कि साथ ही गौ रक्षको की रक्षा करने का भी बीड़ा हम सभी आमजन को उठाना चाहिए क्योकि गौ तस्कर अपने साथ कई तरह के हथियार लेकर चलते है और गौ रक्षकों पर हमला आदि करके उनको जान माल की हानि पहुंचाते है इसीलिए हम सभी को इनकी सहायता करनी चाहिए ताकि गौ माता को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि हम सभी हिन्दूस्तान के नागरिक है और हमारा कर्तव्य बनता है कि हमारे पूर्वजो द्वारा बनाये गये रीति रिवाजों सहित गौ माता की रक्षा करने का जो बीडा उठाया गया था उसे पूरा किया जाये। उन्होंने कहा कि गौ माता की रक्षा करने के लिए हर कदम पर हम आपके साथ है और सदैव रहेंगे।

इस अवसर पर सुरेन्द्र रावत ने गढ़वाल सभा की और से गौ रक्षा युवा वाहिनी ट्रस्ट को 5100 रूपये की राशि भेंट की वही कविन्द्र चौधरी ने भी अपनी और से 11000, सुनील गोंसाई ने 21000 की राशि भेंट की इसके साथ अन्य उपस्थितजनो ने भी अपनी अपनी तरफ से ट्रस्ट का सहयोग किया और उनको मजबूती प्रदान करने का आश्ववासन दिया। यह राशि  गौ रक्षा युवा वाहिनी ट्रस्ट को गऊ के चारे और सुरक्षा के लिए भेंट की गयी। 

इस बैठक में विक्रम फौजी, अनील गौड, संदीप चौहान, सोनू भाटी, हर्ष खेडा, विक्रम, सोनू, राजीव, विजय यादव, विनोद कुमार, अनिल यादव, अशोक बाबा, नवीन कोटियाल, दीपक थपियाल, विकास आर्य, दीपक आर्य, विवेक आर्य, आचार्य कर्मवीर, विक्रम सिंह नेगी, हर्ष कालरा, संत समाजसेवी, रमन, भारत भूषण सहित अन्य समाजसेवी, उपस्थित थे। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: