Sunday, July 1, 2018

पौधे लगाना सामाजिक कर्तव्य इसके लिए सभी हो संवेदनशील: विपुल गोयल

Planting social duty to be sensitive to all: Vipul Goyal

फरीदाबाद(abtaknews.com) प्रदेश के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि पौधे लगाना पुण्य का कार्य है। यह सामाजिक कर्तव्यों में शामिल होना चाहिए । साथ ही न केवल पौधा लगाएं बल्कि इसे देखभाल निरंतर रूप से करते रहें। जिससे वह पेड़ के रूप में तब्दील होकर पर्यावरण को संरक्षित करने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करें। इस तरह के सामाजिक कर्तव्यों के प्रति संवेदनशीलता जरूरी है।



वे सेक्टर 7 ए पार्क में रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद कॉस्मोपॉलिटन द्वारा आयोजित पौधारोपण समारोह को संबोधित कर रहे थे उन्होंने कहा कि अधिक संख्या में लोगों को पौधारोपण करना चाहिए। एक पौधा 10 पुत्रों के बराबर होता है। ऐसे में संवेदनशीलता पौधों के प्रति सभी की होनी चाहिए। उन्होंने कार्यक्रम के आयोजन के लिए रोटरी क्लब ऑफ कॉस्मोपॉलिटन के अध्यक्ष रोटेरियन श्रीराम अग्रवाल महासचिव डॉक्टर कुलविंदर सिंह सहित सभी पदाधिकारियों और सदस्यों की पीठ थपथपाई उन्हें शाबाशी दी कि वह इस तरह कार्यक्रम कर समाज में जागरूकता लाने का प्रयास करते रहे। कार्यक्रम में रोटरी क्लब के  डिस्ट्रिक्ट गवर्नर  विनय  भाटिया विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित थे। लायंस क्लब फरीदाबाद सेंट्रल और स्थानीय आरडब्ल्यूए ने भी महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन किया। मंत्री गोयल ने रोटरी क्लब ऑफ कॉस्मोपॉलिटन  और लायंस क्लब ऑफ फरीदाबाद सेंट्रल के सदस्यों के साथ पौधे लगाएं।

रोटरी क्लब हाउस कॉस्मोपॉलिटन के अध्यक्ष रोटेरियन श्रीराम अग्रवाल ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम निरंतर जारी रहेंगे। इस अवसर पर उद्योगपति  एमपी रुंगटा, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद कॉस्मोपॉलिटन के पूर्व अध्यक्ष राजीव किशोर, अरिजीत चावला टीसीधवन,राकेश गुप्ता ,विकास भूटानी, संजय चंदा ,आशीष अग्रवाल ,विशाल गर्ग ,नवनीत गुंबर ,अमर कोचर, सुनील महाजन, ऋषि सलूजा, जसवीर सिंह, आरसी खंडेलवाल,  वीपी सिंह , के वी दुबे सहित बड़ी संख्या में सामाजिक कार्यकर्ता और उद्योगपति मौजूद थे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: