Tuesday, July 3, 2018

हिसार के सुरेन्द्र कुमार बने अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन कोच ; संजय सातरोड़िया

Surendra Kumar of Hissar becomes international badminton coach; Sanjay saitrodia

हिसार, 3 जुलाई,2018(abtaknews.com)हिसार के सुरेन्द्र कुमार 14 से 22 जुलाई तक जकार्ता ( इन्डोनेशिया) में होने वाली बैडमिंटन  एशिया जूनियर चैम्पियनशिप- 2018 में भारतीय बैडमिंटन टीम के कोच होंगे। यह जानकारी देते हुए हिसार बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सातरोड़िया ने बताया कि सुरेन्द्र कुमार दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में वरिष्ठ लेखा अधिकारी के पद पर विद्युत नगर में कार्यरत हैं और अनेक राज्य स्तरीय,  राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिताओं में विजेता रहने के कारण प्रदेश के प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। सुरेन्द्र कुमार बंगलूर में जारी भारतीय बैडमिंटन टीम के कौचिंग कैम्प में खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए तैयार करने के लिए पहूंच चुके हैं।

जुड़वां भाई  व दोनों ही दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में वरिष्ठ लेखा अधिकारी के पद पर विद्युत नगर में कार्यरत सुरेन्द्र कुमार और विरेन्द्र कुमार ने  90 राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटनप्रतियोगिताओं में भाग ले कर सिंगल्स, डबल्स या टीम इवेंट में में कुल क्रमशः 100 और 96 गोल्ड, सिल्वर या ब्रोंज  मेडल जीते हैं। सुरेन्द्र ने 1988 में  हरियाणा राज्य  को राष्ट्रीय स्तर पर बैडमिंटन में  पहली बार मेडल दिलवाया था।


एन आई एस क्वालीफाईड दोनों भाई दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम में वरिष्ठ लेखा अधिकारी हैं और विद्युत नगर में बैडमिंटन हाल में मुफ्त कौचिंग दे कर बैडमिंटन खिलाड़ी तैयार कर रहे हैं । दोनों ही गत 32  साल से बैडमिंटन खेल को समर्पित हैं । सब जूनियर प्रतियोगिताओं से जीत का सफर शुरू कर अब मास्टरज  की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में मेडल जीत रहे हैं ।

loading...
SHARE THIS

0 comments: