Sunday, July 22, 2018

श्री सिद्धदाता आश्रम में नवदीक्षार्थियों को स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी ने दिया गुरुमंत्र

Swami Purushottamacharya gave the gurus to Navadakshithis in Shri Siddhada Ashram

फरीदाबाद(abtaknews.com)सूरजकुंड रोड स्थित श्री रामानुज संप्रदाय के तीर्थ क्षेत्र श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम (श्री सिद्धदाता आश्रम) में आज दीक्षा समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर देश विदेश से आए करीब ९० भक्तों ने दीक्षा प्राप्त कर भगवान की शरणागति ली।
इस अवसर पर भक्तों को प्रवचन में दिव्यधाम के अधिपति अनंतश्री विभूषित इंद्रप्रस्थ एवं हरियाणा पीठाधीश्वर श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि कलियुग में नाम की महिमा सबसे ज्यादा है। भगवान ने सभी साधनों में नाम का साधन सर्वश्रेष्ठ बताया कि उसका नाम लेते रहो और दीक्षा वास्तव में नाम महिमा को आधार प्रदान करती है। उन्होंने कहा कि आज आपने भगवान के नाम का यज्ञ कियाउनके शंख-चक्र अपने लगवा लिएभगवान के नाम का मंत्र भी प्राप्त कर लिया और सबसे आगे भगवान की शरणागति भी प्राप्त कर ली। अब किसी प्रकार का संशय मत करना। मानवता वाले कर्म करते हुए भगवान का नाम जपोमुक्ति अवश्य ही प्राप्त होगी। इसमें किसी प्रकार का संशय नहीं है।

इससे पहले सभी नवदीक्षार्थियों को यज्ञयज्ञोपवीतशंख-चक्र धारण करवाया गया और श्री गुरु महाराज ने उनके कान में गुरु मंत्र भी प्रदान किया। जिसके बाद सभी को भगवान की शरणागति प्रदान की गई। जिसके बाद उन्हें उनका नया आध्यात्मिक नाम भी प्रदान किया गया। इस अवसर पर दीक्षार्थियों के चेहरों पर बड़ी संतुष्टी के भाव गोचर हो रहे थे।आज दिव्यधाम में साप्ताहिक निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का भी आयोजन किया गया। जिसमें करीब ३७९ लोगों ने अपनी विभिन्न प्रकार की जांच करवाकर निशुल्क दवाइयां भी प्राप्त कीं। इस अवसर पर अंग्रेजी,आयुर्वेदिकहोम्योपैथीनेचुरल पद्धतियों से लोगों के सामान्य रोगोंदांतईएनटीआंखमहिला संबधी,न्यूट्रिशन,फिजियोहड्डियोंहृदय आदि रोगों की जांच की गई।


loading...
SHARE THIS

0 comments: