Tuesday, July 31, 2018

युवा आगाज की मांग पर उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने उच्च शिक्षा निदेशक से की बात,बढ़ेंगी सीटें

Industry Minister Vipul Goyal, on the demand of the youth, will talk about the higher education director, the seats will increase soon

फरीदाबाद-31जुलाई(abtaknews.com): दाखिले से वंचित छात्रों के दर्द को महसूस कर उनकी लड़ाई लड़ रहा युवा आगाज संगठन विगत दो सप्ताह से कॉलेजों में 20 फीसदी सीटें बढ़ाने के लिए आंदोलन चला रहा है।सरकारी और प्राईवेट कॉलेजों में लगभग 30 हजार छात्र दाखिले के लिए आवेदन करते हैं लेकिन सीटों की कमी की वजह से 60 व 70 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले छात्र भी दाखिले से वंचित रह जाते है। जिले के सबसे पुराने एवं बड़े सरकारी कॉलेज में शुमार पंडित जवाहर लाल नेहरु कॉलेज में छात्र दाखिले से वंचित रह जाते हैं! इसी को लेकर युवा आगाज संगठन ने उद्योगमंत्री विपुल गोएल को सभी कॉलेजों में 20% सीट बढ़ाने के लिए उनके कार्यालय पर धरना दिया। आंदोलनकारी छात्रों से उद्योगमंत्री विपुल गोयल ने पूरी बात जानने के उपरांत चंडीगढ़ उच्च शिक्षा निदेशक अनुराग अग्रवाल से बात की और इस समस्या का जल्द समाधान करने के लिए कहा। मंत्री गोयल ने छात्रों को आश्वासन देते हुए कहा कि अगस्त के पहले सप्ताह में सीटें बढ़ जाएंगी। 
आखिर क्यों हर साल छात्र व छात्र संगठन करते हैं आंदोलन-- 
युवा आगाज संगठन महासचिव अजय डागर ने बताया कि कॉलेजों में सीट बढ़ाने के लिए विगत 7 साल से छात्र और छात्र संगठन धरना प्रदर्शन करते आ रहें हैं। छात्र संगठनों के आंदोलनो के बाद सीटें बढ़ाई जाती। श्री डागर ने बताया कि सरकार हर साल कॉलेजों में 20% तक सीटें बढाती है मगर ये सीटें सिर्फ एक साल के लिए ही मान्य होती हैं! जिससे छात्रों को हर साल परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 


इस मौके पर युवा आगाज संगठन संयोजक जसवंत पंवार,छात्र नेता अजय डागर, मनोज, चंद्रपाल, अर्जुन, गौरव, अमर, सोनू, ललित, नीरज, संजय, विपिन, रवि, आदित्य, हर्ष, तरुण टीके, आर्यन, सचिन, संजीव अत्री, बलजीत, गोविन्द, लक्ष्मण और मनमोहन आदि छात्र मौजूद थे!

loading...
SHARE THIS

0 comments: