Tuesday, July 31, 2018

पलवल डीसी मनीराम शर्मा ने यमुना नदी में जल स्तर बढने पर बाढ़ग्रस्त गावों का किया दौरा

DC Maniram Sharma visits flood affected villages in Yamuna river at Palwal
पलवल, 31 जुलाई(abtaknews.com)उपायुक्त मनीराम शर्मा ने यमुना नदी में जल स्तर बढने पर मंगलवार को थंथरी, गुरवाडी, इंद्रानगर आदि अन्य गांवों का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया तथा उपस्थित ग्रामीणों से बातचीत कर उन्हें सावधानी बरतने व सतर्क रहने की अपील की।

उपायुक्त ने गांव इंद्रानगर के निवासियों के लिए गांव अच्छेजा के राजकीय प्राथमिक पाठशाला में स्थापित राहत शिविर में किए गए प्रबंधों का भी जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उपायुक्त ने बताया कि आज सांय तक नदी का जल स्तर और अधिक बढने की संभावना है। इसलिए यमुना नदी के किनारे बसे गांवों के ग्रामीणों से अपील की कि वे स्वयं तथा अपने बच्चों व पशुओं को नदी का बहाव तेज व जल स्तर अधिक होने के कारण यमुना नदी के नजदीक ना जाने दें। इससे जान माल का खतरा हो सकता है। अत: ग्रामीण इस बारे में पूर्ण सावधानी बरतें। इस बारे में गांव के नागरिकों को मुनादी करवाकर भी सुरक्षा के दृष्टिगत सूचना दे दी गई है । 

उपायुक्त ने कहा कि यमुना नदी के आस-पास के 100 मीटर के क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। अगर कोई व्यक्ति उक्त आदेशों की उल्लंघना करते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा है कि गांव इंद्रानगर के निवासियों के लिए गांव अच्छेजा के राजकीय पाठशाला में लगाए गए राहत शिविर में पशुओं एवं नागरिकों के स्वास्थ्य एवं खान-पान आदि की सुविधा मुहैया कराई गई है।  इस अवसर पर एसडीएम जितेंद्र कुमार, जिला राजस्व अधिकारी पूनम बब्बर, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी एस. सी. कौशिक, उपमंडल अधिकारी सिंचाई विभाग सहित ग्राम सचिव तथा गांव के सरपंच मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: