Monday, July 9, 2018

यूट्यूब पर देख नकली करेंसी बनाने का सीखा आइडिया , फरीदाबाद पुलिस ने दबोचा

The idea of making fake currency on YouTube, Faridabad police, Dabcha

फरीदाबाद(abtaknews.com): 09 जुलाई,2018 ; यूट्यूब पर देख कर सीखा नकली नोट बनाना,फरीदाबाद सैक्टर 30 सीआईए ने ऐसे  ही एक दिल्ली निवासी युवक को नकली करेंसी चलाने के आरोप में गिरफ्तार कर आरोपी से 17 लाख रुपए के नकली नोट बरामद किये है ,पुलिस ने आरोपी से नकली नोट  बनाने में प्रयोग किये जाने वाले एक स्केनर और प्रिंटर को भी बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक़ मुखबिर की खास सुचना पर आरोपी को फरीदाबाद के सैक्टर 31 से गिरफ्तार किया था जिसे  रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई तो आरोपी ने अपना जुर्म कबूलते हुए नकली करेंसी बनाने का खुलासा किया। 

नकली करेंसी बनाने वाला आरोपी अनमोल को क्राइम ब्रान्च सैक्टर 30 ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है।  क्राइम ब्रांच ने मुखबिर की खास सुचना पर गिरफ्तार कर आरोपी से लगभग 17 लाख रूपये के 100 -100 के नकली नोट बरामद किये है ,पुलिस ने आरोपी से नकली नोट बनाने वाले सामान एक प्रिंटर और एक स्कैनर को भी बरामद किया है। पुलिस गिरफ्त में आने के बाद आरोपी ने मिडिया के सामने अपने जुर्म का कबूलनामा करते हुए कहा की वह पढ़ाई करने के बाद नौकरी की तलाश में था की एक दिन उसने यूट्यूब पर नकली नोट  बनाते हुए देखा तो उसने भी नकली नोट बना कर मार्किट में चलाना शुरू कर दिया। आरोपी के मुताबिक़ वह रेहड़ी पटरी और ऑटो  वालों को यह नकली नोट चला देता था। 


सीआईए इंचार्ज सैक्टर 30 संदीप मोर ने बताया कि आरोपी अनमोल द्वारा नकली नोट  बनाने और फरीदाबाद में चलाने की सुचना उन्हें मिल रही थी जिसके बाद उन्होंने आरोपी को नकली नोट  चलाते हुए फरीदाबाद के सैक्टर 31 से गिरफ्तार किया और रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो आरोपी ने नकली नोट बनाने का खुलासा किया। फिलहाल आरोपी से 16 लाख 59 हजार सो रूपए बरामद हुए है आरोपी दिल्ली के राजोरी गार्डन का रहने वाला है। आरोपी अनमोल के अनुसार उसने यू ट्यूब पर देखकर  नकली करेंसी बनाने का  आइडिया , फरीदाबाद पुलिस ने 17 लाख की नकली इंडियन करेंसी के साथ किया गिरफ्तार , अब तक आरोपी 10  से 12  लाख रूपए की नकली करेंसी मार्केट में चला चुका है।  



 


loading...
SHARE THIS

0 comments: