Saturday, July 21, 2018

पटौदी ट्राफी में राहुल दलाल ने लगातार बनाया दोहरा शतक

Rahul Dalal made double century in the Pataudi Trophy


फरीदाबाद, 21 जुलाई(abtaknews.com) :  पटौदी ट्राफी के  दो दिनी मुकाबले में फरीदाबाद के खिलाड़ी राहुल दलाल ने रेवाड़ी के खिलाफ खेलते हुए लगातार दोहरा शतक लगाया। इससे पहले राहुल ने पानीपत के खिलाफ दोहरा शतक लगाया था। दो दिनी मुकाबले में ऐसा करने वाले राहुल पहले खिलाड़ी बन गए। मुकाबला पाली स्थित क्रिकेट मैदान पर खेला गया। राहुल के दोहरे शतक पर शहर के पूर्व रणजी खिलाडिय़ों ने भी उन्हें बधाई दी। राहुल के दोहरे शतक  के कारण फरीदाबाद तीन अंक लेने में कामयाब रहा। इससे पहले पानीपत के खिलाफ भी फरीदाबाद ने तीन अंक हासिल किए थे।

लेवल-1 कोच अनिकेत के अनुसार पटौदी ट्रॉफी की शुरुआत होने से पहले राहुल ने नेट पर काफी समय बिताया राहुल ने इंडोर प्रेक्टिस के दौरान बॉलिंग मशीन के सामने काफी मेहनत की बॉलिंग मशीन पर स्पीड के साथ तालमेल बिठाने में मदद मिलती है इस दौरान उन्होंने अपनी कमजोरियों को भी दूर किया जिसका परिणाम पटौदी ट्रॉफी की शुरुआत में ही दिखने लगा 

फरीदाबाद क्रिकेट एसोसिएशन के महासचिव राजीव यादव ने बताया कि टीम ने बेहतर खेल दिखाया। टीम के कप्तान राहुल तेवतिया ने कहा कि फरीदाबाद का अगला मुकाबला झज्जर से है। उ मीद है टीम इसमें भी शानदार प्रदर्शन करेगी।रेवाड़ी ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 10 विकेट खोकर 175 रन बनाए थे। रेवाड़ी का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सका था।

बल्लेबाज मृणाक सिंह ने 101 गेंद पर 84 रन बनाए। इसके अलावा प्रियतोष कुमार ने 24 गेंद पर 41 रन बनाए। विकास यादव ने 49 गेेंद पर 31 रन की पारी खेली। पहली पारी में फरीदाबाद की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अरूण चपराना ने 7 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए। इसके अलावा अंकुर शर्मा ने 9 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट हासिल किए। पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी फरीदाबाद की टीम ने 6 विकेट खोकर 641 रन बनाए। जिसमें राहुल दलाल ने 188 गेंद पर 267 रन बनाए। आईपीएल खिलाड़ी राहुल तेवतिया ने 84 गेंद पर 75 रन बनाए। राहुल यादव ने 40 गेंद पर 71 पर बनाए। अंत में गेंदबाज अरूण चपराना ने 12 गेंद पर 21 रन की तेज पारी खेली। दो दिनी मैच शुक्रवार को कोई परिणाम नहीं निकलने पर ड्रा हो गया। रनों के आधार फरीदाबाद को तीन अंक दिए। राहुल दलाल के दोहरे शतक पर टीम कोच सुनील चौधरी ने बताया कि राहुल ने शुरुआत से ही सधी हुई बल्लेबाजी की। जिससे उससे बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद मिली। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: