Monday, July 9, 2018

फरीदाबाद के दुर्गेश शर्मा बने अरुणाचल सरकार मे सी एस आर कार्डिनेटर

Durgesh Sharma of Faridabad becomes CSR Cardinator in Arunachal Government

फरीदाबाद(abtaknews.com) बल्लभगढ़ शहर में रहने वाले दुर्गेश को अरुणाचल प्रदेश की सरकार ने अपना सी एस आर कॉर्डिनेटर नियुक्त किया। आपको बता दे कि अभी हाल ही में इलाहबाद कौशाम्बी उत्तरप्रदेश से सांसद व राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा व संयोजक कौशाम्बी विकास परिषद द्वारा आयोजित दो दिवसीय(4-5 अप्रैल 2018) कौशाम्बी महोत्सव में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी द्वारा  डॉ दुर्गेश शर्मा को "उत्तरप्रदेश सेवा सम्मान" 2018 से सम्मानित किया गया था। इस दौरान मंच पर उत्तरप्रदेश के कई मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, नंद गोपाल नंदी आदि व अन्य विधायकगण भी मौजूद थे।
डॉ दुर्गेश का जीवन परिचय
श्री दुर्गेश शर्मा का जन्म हरियाणा प्रदेश के फरीदाबाद जिले में बसे बल्लबगढ़ शहर में हुआ इन्होने बिना किसी संस्था के समाज में अपना एक नया स्थान बनाया है। दुर्गेश शर्मा बचपन से ही समाज सेवी है बचपन में मंदिरों की सेवा से लेकर भगवतो में साधु संतों की सेवा से अपनी जिंदगी शुरू की और आज उन्ही के आशीर्वाद से देश की बड़ी कम्पनियो से जुड़कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर रहे है। दुर्गेश शर्मा पार्टी पक्ष से ज्यादा व्यक्ति विशेष के जुड़ाव को एहम मानते है। दुर्गेश भाजपा फरीदाबाद की जिला कार्यकारणी के सदस्य होने के साथ साथ कौशांबी के सांसद व राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुसूचित जाति मोर्चा भाजपा श्री विनोद सोनकर के एडवाइजरी मेंबर एवं असम पर्यटन विभाग के विशेष सदस्य भी है।
आप उन्हें जिले, प्रदेश के साथ साथ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय कार्यक्रमो में हमेशा शामिल होते हुए भी देख सकते है। वह अनेकों बार देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी से मिल चुके है और अपनी बात बात प्रधानमंत्री जी से कह चुके है। अपनी छोटी सी उम्र में दुर्गेश शर्मा अपनी मेहनत, लग्न व क्षमता के बल पर पचास से ज्यादा सामाजिक संस्थाओं से सम्मानित हो चुके है वे संस्थाओ से जुड़कर समाज में फैली कुरूतियो, बुराइयों के प्रति लोगो में जागरूकता, गरीब व बेसहारा लोगो को गर्मी व सर्दियों के दौरान घर घर जाकर कपड़े इक्कठे करके उन तक पहुचने का काम, गरीब कन्याओ को विभिन लोगो के माध्यम से स्कूल व कॉलेज में दाखिला कराना जैसे कामो के माध्यम से समाज व राष्ट्रहित में योगदान कर रहे है।
आज कुछ प्रदेशो के मुख्यमंत्रियो जैसे श्री पेमा खंडू जी(अरुणाचल), श्री मनोहर लाल खट्टर जी के सी एस आर एक्सपर्ट और तीस  से ज्यादा सांसदों भोला सिंह जी (बिहार), गणेशी सिंह जी (मध्यप्रदेश), चिंतामणि मालवीय जी (मध्यप्रदेश), राजेन्द्र कुमार अग्रवाल(मेरठ) व मंत्रियों कृष्णपाल गुर्जर जी के सहयोगी  के रूप में बिना किसी  लोभ, लालच  के फ्री में उनके प्रदेशो व क्षेत्रो में पांच सौ से ज्यादा गांवो में सरकारी व गैरसरकारी उपक्रमो द्वारा लाइट, पीने के पानी के साथ साथ वहा के स्कूलों में कमरो व शौचालयों का  निर्माण करा चुके है। ONGC, HPCL, BPCL, IOCL, EIL, SAIL,NTPC,NHPC,POWERGRID जैसी बड़ी कंपनियों का सहयोग इसमें शामिल है। आज भी वे अलग अलग जगहों की समस्याओं को फेसबुक व ट्वीटर के माध्यम से विभिन्न सरकारी विभागों तक पहुचाते रहते है। देश के लगभग सभी बड़े नेताओ से मिलकर उन्हें जनकल्याण कार्यो मे अपना सहयोगव दे चुके है। दुर्गेश शर्मा बचपन से ही बड़े सहयोगी स्वभाव के है हमेशा ही दुसरो की मदद करना, समाज हित में काम करना, सामाजिक संस्थाओ से जुड़कर उनके साथ काम करना इनकी खासियत रही है आज भी पचास से ज्यादा सामाजिक संस्थाओ से जुड़ कर देश भर में काम कर रहे है।


loading...
SHARE THIS

0 comments: