Sunday, July 29, 2018

पलवल में राज्यपाल कप्तान सिंह सोलंकी और अनिल कपूर ने कारगिल शहीद परिवारों को किया सम्मानित

Governor Kaplan Singh Solanki and Anil Kapoor honored Kargil martyr families in Palwal
पलवल, 29 जुलाई(abtaknews.com) देश की आजादी में हरियाणा के सैनिकों का अहम योगदान है। सैनिकों का सम्मान करना सभी का नैतिक दायित्व है। शहीदों के बलिदान से देश को अजादी मिली है। महामहिम राज्यपाल हरियाणा प्रो0 कप्तान सिहं सोलंकी आज हुडा ग्राउंड सेक्टर-2 पलवल में कारगिल विजय दिवस के उपलक्ष्य में शहीदों के परिवारों के सम्मान समारोह में बतौर मुख्यतिथि लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर राज्य सभा सांसद डी.पी.वत्स, फिल्म अभिनेता अनिल कपूर भी मौजूद थे। महामहिम राज्यपाल कप्तान सिहं सोलंकी ने पलवल जिले के शहीद परिवारों को शॉल व स्मृति चिंह भेट कर स्वागत किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता गौरव गौतम ने की। 
महामहिम राज्यपाल कप्तान सिहं सोलंकी ने कहा कि सेना में 11 प्रतिशत जवान हरियाणा प्रदेश से है। देश की रक्षा के लिए हरियाणा का नौजवान हमेशा आगे खड़े दिखाई देता है। हरियाणा प्रदेश देश का पहला राज्य है जिसने देश की सेना को दो सेनापति दिए है। दक्षिण हरियाणा में पलवल जिला तो सैनिकों की खान है यहां के नौजवान सेना में जाकर देश की रक्षा करते है। 
प्रो0 कप्तान सिहं सोलंकी ने कहा कि पाकिस्तान ने कारगिल की पहाडिय़ों पर छुपकर भारतीय सेना के साथ युद्ध किया। उन्होंने कहा कि 17 हजार फुट की ऊंचाई पर योजनाबद्ध तरीके से घात लगाकर बैठे पाकिस्तानी सैनिकों को भारतीय सैनिकों ने निस्तेनाबूत कर दिया। सेना ने 8 मई 1999 को कारगिल पर विजय हांसिल कर इतिहास रच दिया। 
शहीदों के परिवार को पूरा मान सम्मान मिलना चाहिए। हरियाणा सरकार द्वारा शहीदों के परिवार के लिए हर सुविधाऐं प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि शहीद परिवार के लोगों की तरफ से रखी गई मांग को लेकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल से बातचीत करेगें ताकि शहीदों की मांगों को पूरा किया जा सकें। 
कार्यक्रम में हरियाणा श्रम कल्याण बोर्ड के वाईस चेयरमैन हरी प्रकाश गौतम, उपायुक्त मनीराम शर्मा, पुलिस अधीक्षक वसीम अकरम, पलवल के एसडीएम जितेंद्र कुमार, सिविल सर्जन डा. प्रदीप शर्मा, पलवल के तहसीलदार प्रदीप देशवाल सहित शहीदों के परिजन, विरांगनाएं एवं पूर्व सैनिक व अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: