Sunday, July 1, 2018

मरीज की बीमारी के साथ तनाव दूर होना भी जरूरी है : डा. संदीप मल्होत्रा

Stress with the patient's illness is also important: Dr. Sandeep Malhotra




फरीदाबाद 1 जुलाई(abtaknews.com) विश्व डॉक्टर्स डे के अवसर पर एनएच-3 स्थित संतोष अस्पताल के चेयरमैन श्री हरीशचंद्र मल्होत्रा, वाईस चेयरमैन डा. संदीप मल्होत्रा एवं डा. पियुष मल्होत्रा ने अस्पताल में मरीजों के पास जाकर उन्हें फल वितरित किये एवं गुलाब का फूल देकर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस मौके पर सभी मरीजों में एक उत्साह सा देखने को मिला और सभी ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी अस्पताल का डाक्टर स्वयं हमारे स्वस्थ होने की कामना कर रहा है इससे आज यह बात साफ हो गयी कि डाक्टर भगवान का रूप होते हैं। इस मौके पर अस्पताल के डा. गौरव, विरेेन्द्र, संदीप पाण्डे ने भी मरीजों के साथ बातचीत की एवं उन्हें फल व फूल दिये।

डा. संदीप मल्होत्रा ने मरीजों को गुलाब का फूल भेंट किया और उन्हें खुश रहकर जीने का सलाह दी। उन्होने कहा कि आज के इस व्यस्त दिनचर्या में आम आदमी अपने स्वास्थ्य के प्रति सबसे ज्यादा लापरवाह है परंतु अगर उसे सही समय पर अपनी बीमारी का पता चल जाये और डाक्टर भी उसे अच्छे मिल जाये तो उसकी कोई भी गंभीर बीमारी जल्द सही हो सकती है और संतोष अस्पताल का यही ध्येय है कि वह यहां आने वाले मरीजों को प्यार, सहयोग व ईमानदारी का परिचय देते हुए उन्हें जल्द से जल्द स्वस्थ करते है। डा संदीप मल्होत्रा ने कहा कि मरीज और मरीज के परिजनों के बीच डॉक्टर एक अहम कड़ी होता है। इस कड़ी को मधुर संबंधों के साथ मजबूत बनाना है। मरीजों का विश्वास जीतना ही उनका प्रथम कर्तव्य है। जिससे मरीज खुश होकर अस्पताल से ठीक होकर घर वापिस लौटे और डॉक्टर को भी दुआ दें। आज सभी डॉक्टर्स को मरीजों के प्रति नजरिये को बदलने की आवश्यकता है।

इस मौके पर डा. पियुष मल्होत्रा ने कहा कि संतोष अस्पताल समय समय पर मरीजो के साथ इस तरह के एक्टीविटीज करता रहता है ताकि उनका बीमारी से ध्यान हटा कर उनका तनाव कम किया जाये ओर उनकी बीमारी जल्द सही हो जाये। उन्होंने कहा कि मरीजों को समय समय पर विभिन्न तरह की बातों की जानकारी भी दी जाती है ताकि वह अपना और अपने परिवार के स्वास्थय का पूरा पूरा ध्यान रखा जाये। उन्होंने कहा कि संतोष अस्पताल का मुख्य ध्येय मरीज के साथ पारिवारिक सम्बंध बनाना है। 


loading...
SHARE THIS

0 comments: