Tuesday, July 24, 2018

अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ में रोटरी क्लब ऑफ ग्रेस ने लगाई इन्सीनरेटर मशीन

Rotary Club of Grace set up in Agarwal College Ballabgarh

फरीदाबाद(Abtaknews.com) 24 जुलाई। रोटरी क्लब ऑफ ग्रेस ने आज अग्रवाल कॉलेज बल्लभगढ में सामाजिक जिम्मेदारियों के तहत कॉलेज में सेनेटरी नेपकीन वैडींग मशीन तथा स्वच्छता को ध्यान में रखकर एक इन्सीनरेटर मशीन लगाई। जिसका उदघाटन रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रीक 3011 के गर्वनर रोटेरियन विनय भाटिया ने किया। इस अवसर पर सर्वोदय अस्पताल की मदद से लडकियों की एनीमीक जांच तथा एनीमीक पर स्वस्थ चर्चा का भी आयोजन किया गया जिसमें सर्वोदय अस्पताल की विशेषज्ञ डा. दिप्ती गोयल ने करीब 500 लडकियों को इस पर बहुमुल्य जानकारी दी एवं एक स्लाईड के माध्यम से उनकी जो भी जिज्ञासा तथा परेशानी थी के बारे में विस्तृत से चर्चा की। इस अवसर पर उन्होंने उनसे निजात पाने के विभिन्न तरीकों को भी बताया।

इस अवसर पर एनीमीक जांच के दौरान करीब 300 लडकियों की जांच की गयी तथा उसमें आधे से अधिक लडकियों को आयरन की गोलियां तथा उनसे बचाव के लिए विशेष तरह की जानकारियां भी दी गयी कि खान-पान में सुधार लाये सहित अन्य कई तरह की विशेष जानकारियां लडकियों को दी गयी।इस अवसर पर डिस्ट्रीक गर्वनर रोटेरियन विनय भाटिया ने कहा कि क्लब का मुख्य ध्येय समाजसेवा में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना एवं लोगों को विभिन्न तरह की महत्वपूर्ण जानकारियों के लिए जागरूक करना। उन्होंने कहा कि आज भी कई स्थाना, स्कूल, कालेज ऐसे है जहां पर इस तरह की महत्वपूर्ण जानकारियां की कमी है इसीलिए क्लब समय समय पर इस तरह के शिविरो का आयोजन कर जानकारियां देकर उन्हें स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करेगा। साथ ही उन्होंने सभी बच्चो के उज्जवल भविष्य की कामना की।

कार्यक्रम में आये हुए अतिथियों का स्वागत क्लब के प्रधान सतीश गुप्ता, महासचिव मनोज अग्रवाल, पूर्व प्रधान गौतम चौधरी, प्रसिडेन्ट इलेक्ट सुनील गर्ग ने पौधे देकर किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में कालेज के प्रिंसीपल के के अग्रवाल तथा उनकी टीम का विशेष सहयोग रहा। सर्वादय अस्पताल के कैम्प कोर्डिनेटर वैभव सिंह तथा रोटरी क्लब से पवन गुप्ता, विजय गुप्ता, मुकेश वर्मा, के के अग्रवाल, भव्य तायल, संदीप मित्तल, सुरेश गोयल, योगेश अग्रवाल, तथा क्लब की प्रथम महिला मीनाक्षी गुप्ता, अल्का चौधरी, राखी जैन, प्रिती मित्तल तथा मन्जुल महेश्वरी का भी विशेष योगदान रहा।  अंत में क्लब के प्रधान सतीश गुप्ता ने अग्रवाल कालेज के साथ और भी कार्य करने का संकलप लिया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: