Friday, July 27, 2018

पलवल में सरकारी स्कूल की दीवार गिरने से छात्रा की, परिजनों को रो रोकर बुरा हाल

Schoolgirl's fall in government school wall in Palwal, poor school teacher

पलवल(abtaknews.com) जिले के सरकारी स्कूल की एक छात्रा की जर्जर दीवार के नीचे दबने से मौत हो गई और चार घायल हो गई !  जिनमें एक छात्रा को गंभीर हालत में जिला अस्पताल से हायर सेंटर फरीदाबाद के लिए रैफर कर  दिया गया ! राजकीय कन्या  माध्यमिक स्कूल कोंडल  की चार छात्राएं हादसे की चपेट में आई थी !  जिनमें सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली पूजा मौत के आगोश में समा गई ! पुलिस ने मृतका के परिजनों की शिकायत पर स्कूल के मुख्यधायपक तथा कक्षा इंचार्ज को मौत के लिए जिम्मेवार ठहराते हुए मुकदमा दर्ज किया गया है ! 

पलवल जिले के उपमंडल हथीन के गाँव कोंडल में राजकीय स्कूल में उस समय ऑफर-तफरी मच गई जब स्कूल की छात्राएं दीवार के नीचे दब  गई !  पूजा नाम  की सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा की दीवार के नीचे दबने से डीएम घुटने तथा शरीर पर लगी चोटों के कारण मौत हो गई ! हादसे के तुरंत बाद  मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने  तीन अन्य छात्राओं को निकाला ! दीवार के नीचे दबी मोनिका को इलाज के लिए तुरंत जिला अस्पताल भेजा गया और दो को हथीन के सामुदायिक स्वास्थय केंद्र भेजा गया ! 

ग्रामीणों ने बताया की गाँव के मंदिर पर भंडारे का आयोजन था जिसमें स्कूल की सभी छात्राओं तथा स्टाफ की भी बुलाया गया था ! छात्राएं  जब भंडारे का परशाद ग्रहण कर  वापिस स्कूल की तरफ आ रही थी तो स्कूल से एक कीला  पहले कुछ लड़कियां अमरुद के पेड़ से अमरुद तोड़ने के लिए दीवार के ऊपर चढ़ गई ! दीवार जर्जर और कमजोर होने के कारण धड़ाम से गिर पड़ी ! जिसकी चपेट में आकर कई छत्राएं चोटिल हो गई ! लेकिन दो छात्राएं जो दब गई थी उनकी हालत बिगड़ गई !  एक छात्रा जिसका नाम पूजा बताया गया उसकी वहीं पर ही घटनास्थल पर मौत हो गई थी ! हादसे की  सूचना पाकर गाँव में हड़कंप और स्कूल में भगदड़ मच गई , जिसने भी सुना स्कूल की तरफ दौड़ लिया !

जानकारी के अनुसार बहीन थाने में स्कूल के मुख्याध्यापक प्रेम जीवन तथा क्लास इंचार्ज अंजू के खिलाफ ड्यूटी में लापरवाही बरतने के कारण मौत के लिए जिम्मेवार मानते हुए मुकदमा दर्ज किया है ! शव को लेकर भी ग्रामीणों में काफी देर तक मंथन होता रहा ! कुछ लोग विधि का विधान बता पोस्टमार्टम के खिलाफ तो तो कुछ  लोग स्कूल के स्टाफ को लापरवाही के लिए जिम्मेवार मानते हुए कानूनी कार्यवाही चाहते थे ! आखिरकार कानूनी कार्यवाही चैहटन वालों की जीत हुई और शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भिजवा दिया गया ! 



loading...
SHARE THIS

0 comments: