Tuesday, July 31, 2018

यमुना के बढ़ते जलस्तर से फरीदाबाद प्रशासन अलर्ट, बाढ़ संभावित गाँवों में बांटी जरूरी सामग्री

Faridabad administration alert from the rising water level of the Yamuna, the necessary material to be distributed in the flood-hit villages

फरीदाबाद(abtaknews.com) हथनी कुंड बैराज से छोड़ा गए पानी से यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा हैं जिसके चलते यमुना किनारे के गाँवो को डूबने का खतरा बढ़ने की आशंका बानी हुई हैं। फरीदाबाद प्रशासन ने बढ़ ग्रस्त संभावित क्षेत्र में हाई अलर्ट और किसी भी आपदा से निबटने की तैयारी कर ली है। जिला प्रशासन की तरफ से बल्लभगढ़ एसडीएम राजेश कुमार ने पुलिस के साथ बाढ़ संभावित गाँवों  के मौजिज लोगों के साथ आपात बैठक की और उन्हें  बचाव के लिए कश्ती,लाइफ जैकेट और ट्यूबे दी हैं। एसडीएम राजेश कुमार ने यमुना किनारे बसे  गाँवो को जल्द से जल्द खाली कराने के आदेश भी दिए है।  

फरीदाबाद के साहुपुरा खादर के गाँव का जहा पर आज बल्लभगढ़ के  एसडीएम राजेश कुमार ने  पुलिस,बाढ़ संभावित गाँवों  के मौजिज लोगों सरपंचों के साथ आपात बैठक कर उन्हें बढ़ते यमुना के जलस्तर के बाद होने वाली आपदा से निबटने के लिए समझाया और सचेत किया की वह यमुना के पानी को बढ़ने का इंतजार न करे पहले ही  , बाढ़ संभावित गाँवों को खाली कर दे ताकि किसी भी प्रकार का किसी को जान माल का नुकसान न उठाना पड़े। वही इस मौके पर  एसडीएम राजेश कुमार ने गाँवो के लोगों और  सरपंचों को बचाव के लिए किस्ती ,लाइफ जैकेट और ट्यूबे बाटी और यमुना किनारे आने वाले लत्तीपुर गाँव को जल्द से जल्द खाली करने के आदेश दिए। वहीँ उन्होंने बताया की अभी यमुना में 20 हजार क्यूसिक पानी बढ़ा है और अभी हथनीकुंड से चला पानी सोनीपत पार चूका है और आज रात तक या कल सुबह तक पानी फरीदाबाद में पहुँच जायेगा और उसी पानी से बचने की जरुरत है और वह हर प्रकार से अलर्ट है। 

गाँव बाढ़ संभावित गाँवों के सरपंचों की माने तो यमुना के बढ़ते जलस्तर को लेकर बैठक की है और एसडीएम साहब ने उन्हें बचाव करने के लिए आदेश दिए है और कुछ गॉवों को खाली करने के आदेश दिए है ,और बचाव के लिए उन्हें किस्ती लाइफ जैकेट आदि दी गई है। ताराचंद भाटी सरपंच ने बताया कि गांव लत्तीपुर की स्थित नाजुक बनी हुई है, यमुना का जलस्तर बढ़ने से हालात ओर खराब होंगे। गाँव को खाली कराना पड़ सकता हैं। ग्रामीण प्यारे सिंह और तेजपाल ने बताया कि प्रशासन उन्हें दो  किस्ती दे गया है जब ज्यादा पानी आएगा तो बचाव करने के लिए कहा गया है।    
 

loading...
SHARE THIS

0 comments: