Wednesday, July 4, 2018

फरीदाबाद में मध्य प्रदेश के मंदसौर में 7 साल की बच्ची गैंग रेप को लेकर सैंडल मार्च


Sandal March about gang rape of 7 year old girl in Mandsaur, Madhya Pradesh in Faridabad


फरीदाबाद(abtaknews.com) 03 जुलाई,2018 ;  मध्य प्रदेश के मंदसौर में 7 साल की बच्ची के साथ हुए गैंग रेप के आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने के लिए आज महिला , पुरुष अधिवक्ताओं और सामाजिक संस्थाओं ने सैंडल मार्च निकाल कर अपना रोष प्रदर्शन किया। फरीदाबाद में पिछले 17 दिनों से न्याय की मांग को लेकर बैठी गैंग रेप पीड़िता के आरोपियों को भी जल्द फाँसी की सजा दिलाने की मांग कर चेतावनी दी कि अब कैंडल मार्च नहीं आरोपियों के लिए सैंडल मार्च निकाला जाएगा और रेपिस्ट अपनी मानसिक़ता बलद लें  नहीं तो सैंडल मार्च के बाद अब और भी क्रूर प्रदर्शन होंगे। 

हाँथो में सैंडल लेकर फरीदाबाद के बादशाह खान चौक से लेकर नीलम चौक तक प्रदर्शन करने वालो में सामाजिक कार्यकर्ता अम्बिका शर्मा, महिला एडवोकेट और काफी संख्या में शहर की विभिन्न सामाजिक एवं धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस विरोध जुलुस के माध्यम से फरीदाबाद की कोर्ट से जुड़े लोग थे जो पीड़ितों को कोर्ट में बड़ी बड़ी बहस करते और सबूत पेश कर न्याय दिलाते है। लेकिन आज इन्हे भी सड़क पर उतर कर बलात्कारियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग करनी पड़ी है और इनके साथ समर्थन में है फरीदाबाद की कई सामाजिक संस्थाएं जो हर बलात्कारी को फांसी की सजा दिलाने की मांग कर रहे है ,वहीँ इस विरोध प्रदर्शन में महिला और पुरुष वकीलों ने कानून में बदलाव लाने की बात करते हुए कहा की हमारा देश पुरुष प्रधान देश रहा है लेकिन पुरुषो को अपनी मानसिकताएं बदलनी चाहिए और महिलाओ को भी बराबर जीने का अधिकार देना चाहिए। वहीँ उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा की 
अब कैंडल मार्च नहीं आरोपियों के लिए सैंडल मार्च निकाला जाएगा और रेपिस्ट अपनी मानसिकता बलद लें  नहीं तो सैंडल मार्च के बाद अब और भी क्रूर प्रदर्शन होंगे।  

फरीदाबाद में जनवरी में गैंग रेप का शिकार हुई महिला भी न्याय न मिलने के चलते फरीदाबाद के बादशाह खान चौक पर धरने पर बैठी है। इस सैंडल मार्च के माध्यम सेगैंग रेप पीड़िता ने भी चेतावनी दी की जब तक उसे न्याय नहीं मिल जाता तबतक वह यहीं अपने बच्चो  के साथ धरने पर बैठी रहूँगी अपने बच्चो के साथ यही घुट-घुट कर मर जाऊंगीं। 



loading...
SHARE THIS

0 comments: