Tuesday, July 24, 2018

कांवड़ शिविरों के लिए संबंधित एसडीएम की अनुमति जरूरी, शिविरों में 2 किलोमीटर की दूरी

Permission of concerned SDM for Kanvad camps is necessary, in camps, distance of 2 km

पलवल, 24 जुलाई(abtaknews.com)श्रावण मास-अगस्त, 2018 विशेष कावड शिविर स्थापित करने, कावडिय़ों को सुविधाएं प्रदान करने, कावड शिविरों एवं कावडिय़ों के कारण राष्ट्रीय राजमार्ग  एवं अन्य स्थानों पर सामान्य ट्रैफिक बनाये रखने, कांवडिय़ों के आगमन के दौरान सुरक्षा एवं व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत उपायुक्त मनीराम शर्मा ने पलवल जिला क्षेत्र में कांवड़ शिविर लगाने के लिए संबंधित उपमण्डलों के उपमण्डल अधिकारी (ना.) से अनुमति लेना अनिवार्य किया है। 

उपायुक्त द्वारा जारी आदेशानुसार दिल्ली-मथुरा सडक़ मार्ग पर मथुरा की तरफ केवल बाई ओर मुख्य सडक़ मार्ग से कम से कम 100 फुट की दूरी पर कांवड़ शिविर स्थापित किए जा सकते हैं। कांवड़ शिविरों के मध्य कम से कम 02 किलोमीटर की दूरी अनिवार्य की गई है। 

कांवडिय़ों के आगमन के दृष्टिगत व्यवस्था बनाए रखने के लिए उपायुक्त द्वारा भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। वाहनोंं के अधिक आवागमन के दृष्टिगत राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर कम से कम कांवड़ शिविर लगाने की अनुमति देने के निर्देश दिए गए हैं। वाहनों के आवागमन को व्यवस्थित रखने के लिए उपायुक्त द्वारा आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। वाहनों की गति को नियंत्रित करने के लिए आवश्यकतानुसार बेरीकेटस लगाने के अतिरिक्त सभी चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस तैनात करनेे के निर्देश दिए गए हैं। उपायुक्त ने पलवल जिला क्षेत्र में आवश्यकता अनुसार एम्बूलैंस का प्रबन्ध रखने के निर्देश दिए हैं। 

उपायुक्त ने सभी कांवड़ शिविरों पर पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाने के निर्देश दिए  हैं। पलवल जिला क्षेत्र में आने वाले कांवडिय़ों का पंजीकरण करने तथा जिला क्षेत्र से बाहर जाने वाले कांवडिय़ों का ब्यौरा दर्ज करने के लिए उपायुक्त द्वारा पुलिस विभाग को निर्देश दिए गए हैं। कांवड़ शिविरों में ऊंची ध्वनि में लाउड स्पीकर का प्रयोग न करने के निर्देश दिए गए है। लाउड स्पीकरों का प्रयोग प्रात: 06:00 बजे से रात्रि 10:00 बजे तक ही किया जा सकता है।  
-----------------------------------------------   
कांवड़ आगमन के दृष्टिगत जिलाधीन ने किए डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त
पलवल, 24 जुलाई। जिलाधीश मनीराम शर्मा ने एक अगस्त 2018 से  10 अगस्त 2018 तक श्रावण मास में कांवडियों के आगमन पर कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के दृष्टिगत संबंधित क्षेत्रों में डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए है।


जिलाधीश द्वारा जारी आदेशानुसार पलवल के पुलिस स्टेशन सदर, शहर व कैंप क्षेत्र के लिए पलवल के तहसीलदार (9990989416), राष्ट्रीय राजमार्ग पर गदपुरी से औरंगाबाद तक के क्षेत्र के लिए पलवल के नायब तहसीलदार  (9813776035), पुलिस स्टेशन चांदहट क्षेत्र के लिए पलवल के खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी (9991188187), राष्ट्रीय राजमार्ग पर औरंगाबाद से करमन बॉर्डर तक के क्षेत्र के लिए होडल के नायब तहसीलदार (98901091482), पुलिस स्टेशन हसनपुर क्षेत्र के लिए हसनपुर के नायब तहसीलदार (9315832243) तथा पुलिस स्टेशन हथीन क्षेत्र के लिए हथीन के नायब तहसीलदार (9871194142) को डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। संबंधित उप-मण्डल मजिस्ट्रेट अपने क्षेत्र के संपूर्ण इंचार्ज रहेंगे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: