Monday, July 30, 2018

सरकारी कॉलेज में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने को लेकर गुस्से में हैं छात्र और छात्र संगठन

Students and student organizations are angry about increasing the 20 percent seats in government college

फरीदाबाद(abtaknews.com)30 जुलाई। सभी सरकारी कॉलेज में UG PG कक्षाओं में 20 प्रतिशत बढ़ाने को लेकर एनएसयूआई के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने विरोध स्वरूप एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में सोमवार को सेक्टर-16ए स्थित पं. जवाहर लाल नेहरू कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया और हरियाणा सरकार व शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कॉलेज के मेन गेट पर ताला लगने और छात्रों के प्रदर्शन की खबर मिलते ही कॉलेज प्रिंसिपल प्रीता कौशिक छात्रों से मिलने गेट पर पहुंची, जहां  एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने उन्हें सभी सरकारी कॉलेज में स्नातक एवं परास्नातक कक्षाओं  में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने की मांग से अवगत करवाया । 
प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए एनएसयूआई के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। सीट बढ़ाने को लेकर 16 जुलाई से लगातार प्रदर्शन कर रहे है लेकिन इसके बावजूद हरियाणा की खट्टर सरकार एवं यूनिवर्सिटी प्रशासन के कान पर जूं तक नही रेंग रही है । अत्री ने बताया कि इससे पहले एनएसयूआई फरीदाबाद द्वारा 16 जुलाई को नेहरू कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन किया गया था तथा 18 जुलाई को मैगपाई चौक पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा  पुतला फूंका गया था तथा 20 जुलाई को उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन करके ज्ञापन सौंपा और 23 जुलाई को हरियाणा सरकार में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ले कार्यालय का घेराव करके ज्ञापन सौंपा था । उन्होंने कहा प्रदर्शन के दौरान विपुल गोयल जी ने 2 3 दिन में सीट बढ़वाने का आश्वासन भी दिया था पर यूनिवर्सिटी प्रशासन और प्रदेश की खट्टर सरकार ने अभी तक छात्रों को लेकर कोई कदम नही उठाया है ।

इस दौरान जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, जिला महासचिव रूपेश एवं छात्र नेता विकास फागना ने सामूहिक रूप से कहा कि सूबे की खट्टर सरकार छात्रों को लगातार अनदेखा कर रही है । उन्होंने कहा एक तरफ तो बीजेपी 'बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ' का नारा देती है और दूसरी तरफ बेटियों को कॉलेज में दाखिले के लिए चक्कर काटने पड़ रहे है । उन्होंने कहा अगर जल्द सीट नही बढ़ी तो धरना प्रदर्शन और भूख हड़ताल करने से भी पीछे नही हटेंगे ।

इस दौरान मुख्य रूप से आरजीएससी के जिला अध्यक्ष आनंद राजपूत, जिला मीडिया संयोजक गुलशन, नेहरू कॉलेज अध्यक्ष मोहित त्यागी, आरिफ खान, वरुण पंडित, सोनू सैनी, विक्रम यादव, दीपक नरवत, रवि नरवत, राहुल पोडलिया, मोहित, अमित, हरेंद्र, नेहा, चंचल, चेतना, रूबी, अशोक, चेतन, राहुल, आमिर, अवतार सिंह, अक्की पंडित, विपिन, कन्हैया, रोशन सिंह, अंकित गौड़, मनीष, अजय, निखिल, विजयवीर, सहवाज, राज, गौरव कौशिक आदि मौजूद थे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: