Friday, July 13, 2018

आशा वर्कर्स यूनियन का 16 जुलाई को करनाल में घेरा डालो-डेरा डालो महापड़ाव


Asha Workers Union on 16th July, hoop in Karnal - Dera Maha Dakha

फरीदाबाद, 13 जुलाई (abtaknews.com) आशा वर्कर्स यूनियन हरियाणा के आह्वान पर फरीदाबाद से सैकड़ों आशायें मुख्यमंत्री के आवास पर आगामी 16 जुलाई को करनाल में घेरा डालो-डेरा डालो महापड़ाव में भाग लेगें। यह निर्णय आज शुक्रवार को इस कार्यक्रम को सफल बनाने के सिलसिले में स्थानीय रोज गार्डन में सम्पन्न हुई बैठक में निलया गया। इस बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान हेमलता ने की। जबकि मंच का संचालन सुधा ने किया।इस बैठकों को सीआईटीयू के राज्य अध्यक्ष सतवीर सिंह, सर्व कर्मचारी संघ के मुख्य संगठन सचिव वीरेन्द्र सिंह डंगवाल,  प्रैस सचिव धर्मवीर वैष्णव, जिला प्रधान निरन्तर पाराशर, जिला सचिव लाल बाबू शर्मा ने भी सम्बोधित किया।

आशा वर्करों को सम्बोधित करते हुए सीआईटीयू के राज्य अध्यक्ष सतवीर सिंह ने बताया कि आशा वर्करों ने अपनी मांगों की प्राप्ती के लिए 17 जनवरी से हड़ताल आरम्भ की थी। एक फरवरी को स्वास्थ्य मंत्री के साथ समझौता हुआ था लेकिन अभी तक उस फैसले का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि जब तक 4000 रूपए फिक्स वेतन को लागू नहीं किया जाता है, नियमित टीकाकरण की प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर तीन सौ से चार सौ नहीं किया जाता है तब तक आन्दोलन जारी रहेगा।

आशा वर्करों की बैठक में बोलते हुए वीरेन्द्र सिंह डंगवाल ने राज्य सरकार पर वायदा खिलाफी का आरोप लगाते हुए बताया कि सर्व कर्मचारी संघ के साथ भी पांच दौरे की वार्तालाप होने के बाद भी कर्मचारियों की मांगों को लागू नहीं किया है। इसलिए आगामी 15 जुलाई से 20 अगस्त तक सर्व कर्मचारी संघ गांवों में जाकर सभायें करेगा तथा शहरों में प्रदर्शन करके मानसून सत्र में लाखों कर्मचारी विधानसभा का घेराव करने के लिए पंचकूला जायेगें। इसके बाद चण्डीगढ़ के लिए कूच करेगें।बैठक को मिडे-डे-मील वर्कर यूनियन की प्रधान कमलेश, आशा वर्कर की उपप्रधान सुशीला चौधरी, कोषाध्यक्ष रेनू रावत, पूजा गुप्ता, रेखा शर्मा, नीलम जोशी, अनिता धौज आदि ने भी सम्बोधित किया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: