Saturday, June 23, 2018

हरियाणा महिला कल्याण समिति एवं वैश्विक कल्याण संगठन ने जरूरतमंद को बांटे वस्त्र व जूते


फरीदाबाद 23 जून(abtaknews.com): शहर की अग्रणी समाजसेवी संस्था हरियाणा महिला कल्याण समिति एवं वैश्विक कल्याण संगठन द्वारा राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल न.1, तिकोना पार्क के गृहविहीन छात्रावासमें बच्चों को मुख्य अतिथि उद्योगपति जगबीर सिंह तेवतिया व वैश्विक कल्याण संगठन के अध्यक्ष अनिल कुमार मग्गू द्वारा उपहार के रूप में वस्त्र एवं स्कूल के लिए जूते आदि वितरित किये गये। साथ ही जगबीर सिंह तेवतिया ने संगठन को आर्थिक सहयोग दिया तथा संस्था के सरंक्षक व आजीवन सदस्य बनें और कहा कि गृहविहीन बच्चों की सेवा करना पुण्य का कार्य है।

समाजसेवी प्रो. आलोकदीप ने गृहविहीन छात्रावास के बारे में जानकारी दी और बताया कि इस छात्रावास में 6 से 14 वर्ष के गृहविहीन बच्चों को हर प्रकार की सुविधा दी जाती है और उनके मानसिक विकास के लिए समय-समय पर कार्यशालाऐं भी लगाई जाती है जिससे की बच्चों को समाज की मुख्य धारा में जोड़ा जा सके। मंच संचालन सेवानिवृत अध्यापिका कमला वर्मा द्वारा किया गया।इस अवसर पर मग्गू जी ने बताया कि संगठन जल्द ही फरीदाबाद शहर में सिलाई केन्द्र खोलने जा रही है जिसके तहत प्रथम सिलाई केन्द्र, आर्यसमाज मंदिर, गौंछी, फरीदाबाद में शीघ्र ही खुल रहा है कार्यक्रम का सम्मापन मग्गू जी के धन्यवाद प्रस्ताव के साथ हुआ।

इसमें मुख्य रूप से अनिल भटिया, डॉ. गिरार्जसिह आर्य, मनीष शर्मा एडवोकेट, दीपक कपूर, विपिन कुमार एडवोकेट, सुरेश कटारिया, उपाध्यक्ष नीरा तोमर, सहसचिव प्रवीन जोशी, रीता मग्गू, उर्वी श्रीवास्तव एडवोकेट, सेवानिवृत अध्यापिका राजरानी राठी आदि मौजूद रहे।


loading...
SHARE THIS

0 comments: