Saturday, June 23, 2018

निर्जला एकादशी पर पुरुषोत्तमाचार्य महाराज ने बांटे वस्त्र एवं प्रसाद




फरीदाबाद(abtaknews.com)23जून। निर्जला एकादशी के अवसर पर यहां श्री सिद्धदाता आश्रम पर हजारों लोगों ने पहुंचकर अरदास की। इस अवसर पर एकादशी व्रतवालों ने अपने व्रतों का हवन कर उद्यापन किया वहीं श्री गुरु महाराज ने सेवादारों को वस्त्र प्रदान किए। इस अवसर पर लगी मीठे पानी की छबील पर हजारों लोगों ने छक कर आनंद लिया।

श्री सिद्धदाता आश्रम पर सनातन परंपरा के रीति पर्वों पर हजारों लोग जुटते हैं। ऐसा ही आज निर्जला एकादशी के दिन भी हुआ। निर्जला एकादशी को परमात्मा की कृपा पाने के लिए विशिष्ट पर्व माना जाता है। यही कारण है कि यहां सुबह से ही हजारों भक्तों के पहुंचने का सिलसिला शुरू हुआ तो चलता ही रहा। यहां पर मीठे पानी की छबील लगाई गई थी जहां हजारों लोगों ने छक कर तृप्ति प्राप्त की। वहीं सूरजकुंड रोड से गुजरने वाले यात्रियों को भी मीठा पानी पिलाने की सेवा हुई।आश्रम के अधिपति श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने पुजारियों एवं सेवादारों को आशीर्वाद स्वरूप वस्त्र आदि प्रदान किए। वहीं हजारों भक्तों को भी प्रसाद प्रदान किया।
इससे पहले एकादशी का व्रत रखने वाले भक्तों ने हवन कर अपने व्रतों का उद्यापन किया। इस अवसर पर स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि निर्जला एकादशी पर व्रत रखने का महत्व तो सर्वविदित है लेकिन इस दिन लोगों की सेवा करने का भी विशिष्ट फल प्राप्त होता है। उन्होंने सभी को सेवा करने का संदेश दिया।


loading...
SHARE THIS

0 comments: