Wednesday, June 20, 2018

मोदी के मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने होडल में एलिवेटेड पुल का किया उद्घाटन

Modi's Minister Krishna Pal Gujjar inaugurated the elevated bridge in Hodal
होडल(पलवल),20 जून(abtaknews.com ) केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने बुधवार को होडल में  हसनपुर चौक राष्ट्रीय राजमार्ग पर करीब 15 करोड़ रूपये की लागत बने नवनिर्मित  एक किलोमीटर लम्बे सिक्स-लेन पुल तथा अण्डरपास पुल(पीयूपी)का उदघाटन किया। 

इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुभाष कत्याल, पूर्व विधायक रामरतन, भाजपा जिलाध्यक्ष जवाहर सिंह सौरोत, मार्किट कमेटी होडल के चेयरमैन जगमोहन गोयल, नगर परिषद के चेयरमैन राजगोपाल, भाजपा मण्डलाध्यक्ष जय सिंह चौहान ,भाजपा के संजय गुर्जर , राधेश्याम कालड़ा जिला पार्षद चन्दन सिंह तथा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे। 

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री ने कहा कि इस पुल के आरंभ हो जाने से होडल शहर में यातायात और अधिक सुगम होगा और राष्ट्रीय राजमार्ग पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। सरकार ने दिल्ली से मथुरा-आगरा तक राष्ट्रीय राजमार्ग पर सभी बाधाएं दूर करने के उद्वेश्य से अनेकों पुलों का निर्माण करवाया है ताकि लोगों के समय व पैसे बचत हो। 

उन्होंने कहा कि इस पुल का सौन्दर्यकरण का कार्य भी किया जाएगा। इसके दोनों तरफ  गौडोता चौक से उजीना ड्रेन तक पानी निकासी हेतु लगभग साढ़े चार करोड़ रूपए की लागत से जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा ड्रेनेज भी बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कुशल नेतृत्व में देश व प्रदेश में तीव्र गति से विकास कार्य हो रहे है। देश में राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण कार्यों को तीव्र गति प्रदान की गई है। उन्होंने कहा कि यूपीए के कार्यकाल में राष्ट्रीय राजमार्ग एक दिन में करीब 12 किलोमीटर बनता था लेकिन वर्तमान सरकार में यह औसत करीब 27 किलोमीटर प्रतिदिन की है। 
श्री गुर्जर ने कहा कि पलवल शहर को जाम से निजात दिलाने के लिए एलीवेटिड पुल का निर्माण तीव्र गति से करवाया जा रहा है। सरकार ने केजीपी का निर्माण कार्य भी तीव्र गति से पूरा करवाया तथा अब जल्द ही केएमपी का निर्माण भी पूरा होने वाला है। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: