Sunday, June 24, 2018

केबिनेट मंत्री विपुल गोयल नहीं हैं स्वच्छता सर्वेक्षण के परिणामों से संतुष्ठ,सहयोग से सुधार संभव


Cabinet Minister Vipul Goyal is satisfied with the results of cleanliness survey, possible improvement with cooperation

फरीदाबाद(abtaknews.com) 24 जून। स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के परिणामों को लेकर केबिनेट पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने कहा है कि हरियाणा के शहरों के परिणाम बैठकर संतुष्ठ होने वाले नही  आये हैं, उन्हें खुशी तो हैं कि हरियाणा को स्वच्छता सेवा में दूसरा स्थान मिला है मगर बहुत मेहनत करने की आवश्यकता है, हरियाणा को नम्बर 1 और फरीदाबाद के आंकडे को भी कम करने की जरूरत है-- ये बयान मंत्री ने सेक्टर 12 फरीदाबाद के हुडा सभागार में आयोजित रोटरी ब्लड बैंक संस्था के कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों को दिये, जहां वह संस्था के आभार कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि शिरकत करने पहुंचे थे।

फरीदाबाद सेक्टर 12 हुडा सभागार में रोटरी ब्लड बैंक संस्था द्वारा एक साल पूरा होने पर बार्षिक अभार कार्यक्रम का आयोजन किया जिसमें मुख्यअतिथि के रूप में केबिनेट मंत्री विपुल गोयल पहुंचे, जिनके पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। कार्यक्रम में रोटरी ब्लड बैंक के एक साल में किये गये कार्यो की प्रशंसा की गई और इस साल में ब्लड बैंक के लिये काम करने वाले समाजिक लोगों को सम्मानित किया गया। 
इस दौरान पत्रकारों से बात करते हुए केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि रोटरी ब्लड बैंक को एक साल पूरा हो गया है जिसपर वह उनको बधाई देते हैं और उम्मीद करते हैं कि हमेशा की तरह आगे भी रोटरी क्लब की तरह समाज के लिये ब्लड बैंक संस्था भी काम करती रहेगी। 

मंत्री विपुल गोयल ने बताया कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 के परिणाम में हरियाणा के शहर करनाल और रोहतक ने देशभर में 4000 शहरों में पहले 100 शहरों में स्थान हासिल किया है। वहीं आंध्र प्रदेश के बाद हरियाणा स्वच्छता सेवायें मुहैया करवाने में पूरे देश में दूसरे स्थान पर आया है। मगर वह अभी संतुष्ठ नहीं है क्योंकि इन आंकडों को लेकर बैठना ठीक नहीं है अभी प्रदेश को नम्बर 1 पर लाना है और प्रदेश के जिन शहरों की हालत अभी खराब है जो इस परिणाम में पिछडे हैं उनके आंकडों को भी सुधारना है, जिसमें फरीदाबाद का 217वां नम्बर है इस आंकडे को जल्द कम किया जायेगा।



loading...
SHARE THIS

0 comments: