Tuesday, June 26, 2018

ड्रग के इस्तेमाल से एक व्यक्ति ही नहीं बल्कि पूरा परिवार होता है प्रभावित:- एस एस बांगा

Drug use affects not only one person but entire family: - S. S. Banga

फरीदाबाद(abtaknews.com)सार्क चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के जनरल असेंबली मेंबर एस एस बांगा ने कहा कि किसी भी तरह की लत बुरी है। ड्रग सेवन तो अत्यंत खतरनाक है। इससे केवल शरीर ही नहीं खोखला होता है। बल्कि एक पूरी पीढ़ी नकारात्मक दौर में पहुंच जाती है। इससे बचने की आवश्यकता है। इसके प्रति जागरुक होने की भी जरूरत है। जिससे ड्रग लेने की बुरी लत हर उम्र वर्ग के लोग बच सके।

सेक्टर-58 स्थिति विक्टोरा कंपनी में रेड क्रॉस सोसाइटी के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय ड्रग एब्यूज डे के मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम की निरंतर आवश्यकता है जिससे सभी इसके प्रति जागरुक हो सके इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कंपनी में कार्यरत कर्मचारियों और अधिकारियों को भाग लिया रेड क्रॉस सोसाइटी के सचिव बीबी कथूरिया ने सोसायटी के उद्देश्य से अवगत कराया।
उन्होंने कहा कि समाज इस बुरी लत से पूर्णता मुक्त हो इसमें सभी को आगे आकर सकरात्मक भूमिका का निर्वहन करना चाहिए। जिससे समाज में किसी भी तरह की बुरी लत न रहे। इसके लिए निरंतर प्रयास करते रहने की भी जरूरत है। मोटिवेटर डॉक्टर एम पी सिंह ने बताया कि अगर हमें इसकी लत पड़ जाए तो हम उसे कैसे छुटकारा पा सकते हैं। उन्होंने कहा कि नशा मुक्त समाज के निर्माण में जागरूकता निरंतर फैलाने की आवश्यकता है। इस अवसर पर और विक्टोरा कंपनी के उच्चाधिकारी मौजूद थे साथ ही नशा मुक्ति केंद्र फरीदाबाद के प्रोजेक्ट डायरेक्टर जगजीत तेवतीअा एवं रेड क्रॉस असिस्टेंट पुरषोत्तम सैनी ने अपने विचार रखे | 

loading...
SHARE THIS

0 comments: