Sunday, June 24, 2018

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा ने पल्ला पल पर निर्जला एकादशी पर लगाई छबील


Akhil Bhartiya Kshatriya Mahasabha will pay tribute to Nirajla Ekadashi at the moment.

फरीदाबाद 24 जून(abtaknews.com ) निर्जला एकादशी के अवसर पर अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा द्वारा  नये पल्ला पुल पर मीठे पानी की छबील लगाकर लोगों को इस गर्मी में पानी वितरित किया। इस मौके पर महासभा प्रदेश अध्यक्ष एवं इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता कुंवर उमेश भाटी, भगवान सिंह भदौरिया, गगन सिसौदिया, दीपू चौहान, लोकेश भदौरिया, ओम चौहान, सुल्तान सिंह आदि स्वयं अपने हाथो से लोगों को मीठा पानी पिलाया।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष कुवर उमेश भाटी ने कहा कि जो मनुष्य निर्जला एकादशी का व्रत करते हैं उनकी मृत्यु के समय यमदूत आकर नहीं घेरते वरन भगवान के पार्षद उसे पुष्पक विमान में बिठाकर स्वर्ग को ले जाते हैं। अतरू संसार में सबसे श्रेष्ठ निर्जला एकादशी का व्रत है। इसलिए यत्न के साथ इस व्रत को करना चाहिए।

भाटी ने कहा कि जो मनुष्य इस व्रत को करते हैं उनको करोड़ पल सोने के दान का फ ल मिलता है और जो इस दिन यज्ञादिक करते हैं उनका फल तो वर्णन ही नहीं किया जा सकता। इस एकादशी के व्रत से मनुष्य विष्णुलोक को प्राप्त होता है। जो पुरुष या स्त्री श्रद्धापूर्वक इस व्रत को करते हैं उन्हें अग्रलिखित कर्म करने चाहिए। प्रथम भगवान का पूजन, फिर गौदान, ब्राह्मणों को मिष्ठान्न व दक्षिणा देनी चाहिए तथा जल से भरे कलश का दान अवश्य करना चाहिए। निर्जला के दिन अन्न, वस्त्र,उपाहन जूती, आदि का दान भी करना चाहिए। जो मनुष्य भक्तिपूर्वक इस कथा को पढ़ते या सुनते हैं उन्हें निश्चय ही स्वर्ग की प्राप्ति होती है।


loading...
SHARE THIS

0 comments: