Wednesday, June 20, 2018

पलवल में केजीपी से अलीगढ़ रोड पर अप-डाउन कनैक्टिविटी को मिली मंजूरी ; मनीराम शर्मा

Approval of up-down connectivity to KGP at Aligarh road in Palwal; Maniram Sharma

पलवल,19जून,2018(abtaknews.com)उपायुक्त मनीराम शर्मा ने कहा कि सडक़ परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय की ओर से इस्टर्न पैरिफेरल एक्सप्रेस-वे (केजीपी) से अलीगढ़ रोड पर अप-डाउन कनैक्टिविटी की मंजूरी दे दी गई है, जिससे पलवल शहर को अलीगढ़ की ओर से आने व जाने वाले भारी वाहनों की भीड़ से निजात मिलेगी। उपायुक्त मंगलवार को लघु सचिवालय के सभागार में आयोजित प्रैस कांफ्रेंस में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला पलवल में विकास कार्यों से संबंधित करीब 144 घोषणाएं की थी, जिनमें से 22 घोषणाएं पूरी हो चुकी हैं तथा 71 घोषणाओं का कार्य प्रगति पर है। शेष घोषणाओं पर भी कार्यवाही की जा रही है। इन घोषणाओं के लिए सरकार से 624 करोड़ रुपये की प्रशासनिक स्वीकृति मिली तथा 264 करोड़ रुपये का फंड रिलीज हुआ, जिसमें से 105 करोड़ रुपये की राशि खर्च हो चुकी है। उन्होंने बताया कि जिला पलवल के 18 गांवों में फिरनी बनाने का काम चल रहा है। दस गांवों में व्यायामशालाएं बनाई जा चुकी हैं।

उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से गांव दुधौला में करीब 900 करोड़ रुपये की लागत से विश्वकर्मा कौशल विकास विश्वविद्यालय का निर्माण करवाया जा रहा है, जिसमें कौशल विकास के संबंधित डिप्लोमा व डिग्री कोर्स होंगे तथा युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने बताया कि जिले के 85 गांवों में पेयजल आपूर्ति की समूचित व्यवस्था करने के लिए 185 करोड़ रुपये के कार्य करवाए जा रहे हैं। प्रशासन ने बिजली, पानी की आपूर्ति की व्यापक व्यवस्था की हुई है। जिन क्षेत्रों में पेयजल की कोई दिक्कत का मामला सामने आता है तो जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा वहां टैंकर से पानी पहुंचाया जाता है। जिला में इस सीजन में अब तक एक हजार पानी के टैंकर प्रभावित क्षेत्रों में भेजे गए हैं। 

पत्रकारों के सवाल पर उपायुक्त ने कहा कि इस बार हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की परीक्षाओं में नकल पर पूर्ण रोक लगाई गई ताकि बच्चे पढ़ाई की तरफ अधिक ध्यान दें तथा अध्यापक भी अपनी डयूटी का ईमानदारी से निर्वहन करें। सरकार की योजना के अनुसार बच्चों को कक्षा के हिसाब से उनके सक्षम स्तर को सुधारने की दिशा में कार्य किया जा रहा है, इसके लिए अध्यापकों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिए गए हैं।इस अवसर पर उपमण्डल अधिकारी एस.के. चहल, उपपुलिस अधीक्षक सुरेश कुमार व अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे। 

loading...
SHARE THIS

0 comments: