Thursday, May 10, 2018

जापान की तर्ज पर गांधीवादी तरीके से दूसरे दिन भी जारी रही कर्मचारियों की हडताल

Workers strike on the lines of Japan in the Gandhian manner continuing on the second day

फरीदाबाद (abtaknews.com) 10 मई,2018 ; जापान की तर्ज पर गांधीवादी तरीके से फरीदाबाद नगर निगम के कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी अपनी हडताल जारी रखी, जिसपर उन्होंने निगम मुख्यालय से नीलम चौक तक मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए हरियाणा सरकार के खिलाफ विरोध रैली निकाली और फिर निगम कार्यालय के गेट पर ताला जड दिया। मगर इस बीच उन्होंने जनहित की मूलभूत सुविधाओं में बाधा डालने से सख्त मना कर दिया। लोगों को इस तीन दिवसीय हडताल मे सभी सुविधायें उपलब्ध करवाई जायेंगी उनकी लडाई सरकार से है जनता से नहीं। 

प्रदेश के तीस हजार सफाई कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं जिसमें वाटर सप्लाई ओर दमकल कर्मचारी तीन दिन की हड़ताल पर है वहीं दूसरे दिन फरीदाबाद में भी सैकड़ो कर्मचारियों ने नगर निगम मुख्यालय से नीलम चौक तक सडक पर उतर कर हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया और उसके बाद मुख्यालय के गेट पर ताला जड़ दिया और जमकर नारेबाजी की। इस बार निगम के कर्मचारियों ने जापान की तर्ज पर अपनी मांगे रखने का तरीखा अपनाया है पूरे गांधीवादी तरीके से कर्मचारी लोगों की मूलभूत सुविधाओं को बंद न करके तीन दिवसीय हडताल पर है पहले दिन की सफल हडताल के बाद दूसरे दिन भी कर्मचारियों में भारी जोश दिखा।

इस बीच कर्मचारी नेता बलवीर बालगुहेर ने तो मंत्री कविता जैन प्रैस विज्ञप्ती जारी की है उन्हें कर्मचारियों ने सूचना नहीं दी जो कि झूठ है क्योंकि खुद कर्मचारियों ने सोनीपत जाकर उन्हें अवगत करवाया था और उसके बाद फरीदाबाद में मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के रोड शो में भी कर्मचारियों ने ज्ञापन सोपा था। अब कर्मचारियों ने चेतावनी दी है कि अगर इस तीन दिन की हड़ताल के दौरान उनकी मांगें नही मानी गयी तो यह हड़ताल अनिश्चितकालीन में बदल दी जाएगी । हालांकि जनहित हो देखते हुए पानी की आपूर्ति में बाधा नही डाली जाएगी । वहीं आगजनी होने पर हड़ताली दमकल कर्मचारी अपनी ड्यूटी निभाएंगे । 



loading...
SHARE THIS

0 comments: