Monday, May 7, 2018

भयंकर तूफान की आशंका के चलते हरियाणा में दो दिन सरकारी प्राइवेट स्कूल रहेंगे बंद


Govt Private Schools will remain closed for two days due to severe storms

फरीदाबाद(abtaknews.com) -: देश में आंधी ,तूफ़ान और भारी बरसात के साथ आने वाली बड़ी आपदा की आशंका के चलते हरियाणा राज्य ने सरकारी और गैरसरकारी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए है लेकिन बावजूद इसके कई गैर सरकारी स्कूल सरकार के आदेश को ठेंगा दिखाते हुए खुले दिखे इससे साफ पता चलता है की गैर सरकारी स्कूल किस कदर अपनी मनमानी चलते है। वहीँ जाव इस बारे में स्कूल के प्रधानाध्यापको से बात की गई तो सभी स्कूल खोलने के पीछे अलग-तर्क देते दिखे। वहीँ फरीदाबाद की शिक्षा अधकारी ने स्कूल के प्रधानाध्यापको से बात करते हुए उन्हें जमकर फटकार लगाई। 

सरकार  के आदेश को ठेंगा दिखाते दिखाई दे रहे यह वही निजी स्कूल है जो सरकार  दवारा दी गई किसी बड़ी आपदा के आशंका के चलते दो दिन की छुट्टी  के आदेशों को ठेंगा दिखा रहे है.वैसे तो गैर सरकारी स्कूलों की मनमानी के किस्से तो आम है जिससे हर अभिभावक परेशान है लेकिन इनकी मनमानी इतनी है की यह सरकारी आदेश को भी ताख पर रख कर अपनी मनमानी चलाते है। इसी खुलासे के लिए हमारी टीम ने आज फरीदाबाद के शहर के गैर सरकारी स्कूलों का जायजा लिया तो पाया की शहर में एक नहीं बल्कि कई गैर सरकारी स्कूल बेधड़क खुले जिन्हे न तो अपने स्कूल में पढ़ने वाले बच्चो की जान की चिंता है और न ही सरकार के आदेश का कोई डर है,जब स्कूल के खोले जाने की बात पूछी तो के० एल० मेहता दयानन्द स्कूल के प्रिंसिपल हरजिंदर कौर और एस० एस०  स्कूल प्रिंसिपल ने अलग-अलग प्रतिक्रिया दी।

जब इस मामले में शिक्षा अधिकारी से फोन पर बात करने का प्रयास किया गया तो उन्होंने कई बार फोन करने पर भी हमारा फोन नहीं उठाया और हमारा फोन काट दिया। यदि कोई बड़ी आपदा आ जाये और सरकार के आदेश को ताख पर रख कर बेखौफ खुले स्कूलों में कोई अनहोनी हो जाये तो इसका जिम्मेदार कौन होगा ,क्या इसकी जिम्मेदारी जिला शिक्षा अधिकारी की नहीं होनी चाहिए जिसकी लापरवाही के चलते इस तरह के स्कूल अपनी मनमानी करने से बाज नहीं आते।  


loading...
SHARE THIS

0 comments: