Monday, May 28, 2018

संत समाज की जागीर है भारत पुण्यभूमि - रामबिलास शर्मा

Saint jagir of the society is India punei - Ram Bilas Sharma

फरीदाबाद(abtaknews.com)रामानुज संप्रदाय के तीर्थ क्षेत्र रूप में विख्यात हो रहे श्री सिद्धदाता आश्रम के स्थापना दिवस एवं संस्थापक स्वामी सुदर्शनाचार्य जी महाराज की जयंती के अवसर पर विशाल शोभायात्रा निकाली गई एवं सांस्कृतिक संध्या का आयोजन हुआ। इस अवसर पर बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा सरकार के शिक्षा मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि हजारों वर्षों से भारत पर आक्रमण हो रहे हैं लेकिन यहां की संस्कृति अक्षुण्ण बनी हुई है क्योंकि भारत पुण्यभूमि संत समाज की जागीर है। इसे बचाए रखने के लिए हमारे धर्मस्थल दिन रात अथक प्रयास करते हैं।
केबिनेट मंत्री श्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि श्री सिद्धदाता आश्रम एवं श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम वास्तव में एक तीर्थ एवं दिव्य स्थल है जहां लोगों की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। उन्होंने कहा कि47डिग्री तापमान पर यहां चल रहे सेवा प्रकल्पों एवं आयोजनों को देखकर बाहर के लोग विस्मय करते हैं लेकिन यहां के भक्तों के लिए यह रोज की बात है। इस अवसर पर हरियाणा सरकार के उद्योग मंत्री श्री विपुल गोयल ने कहा कि आश्रम के अंदर चल प्रकल्पों के अलावा बाहर समाज में किए जा रहे कल्याण कार्यों की तारीफ करने के लिए उनके पास शब्द नहीं है। आश्रम ने हाल ही में एक स्लम बस्ती को गोद लिया है,जिसे सबसे स्वच्छ क्षेत्र बनाने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने कहा कि आश्रम के सेवा प्रकल्पों और भविष्य की योजनाओं को पूर्ण कराने के लिए वह स्वयं और हरियाणा सरकार हर तरह से साथ है। इस अवसर पर विधायक पं टेकचंद शर्मा,विधायक ललित नागर ने भी अपने विचार रखे। 
इस अवसर पर भक्तों को दिए प्रवचन में आश्रम के पीठाधिपति श्रीमद जगदगुरु रामानुजाचार्य स्वामी श्री पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने कहा कि बाबा भूत,वर्तमान और भविष्य तीनों के ज्ञाता थे। उन्होंने श्री सिद्धदाता आश्रम की स्थापना अनंत काल तक धर्मप्रेमियों के कल्याण के लिए की। उन्होंने हमेशा मानवता और सेवा पर प्रवचन दिए। असंख्य लोगों को धर्ममार्ग में लगाया। यह सिद्धदाता आश्रम ही उनका शरीर है। इससे पूर्व स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी ने सविधि पूजन कर विशाल शोभायात्रा को रवाना किया। जिसके संपन्न होने के बाद अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति हुई। जिसमें सोनाली शर्मा,वनमाला का नृत्य और गायक संजय पारिख के मधुर भजनों को लोगों ने खूब पसंद किया। इस अवसर पर हजारों की संख्या में देश विदेश से आए भक्तों ने भोजन प्रसाद प्राप्त किया। इस अवसर पर भाजपा के जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा,न्यायाधीश श्री वीरेंद्र प्रसाद,सीआरपीएफ के डीआईजी श्री राधामोहन मीणा आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

loading...
SHARE THIS

0 comments: