Sunday, May 27, 2018

फरीदाबाद में मोरारी बापपु की रामकथा में पहुंची टेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी


Textile Minister Smriti Irani arrived at the Ramkatha of Morari Bapu in Faridabad.

फरीदाबाद(abtaknews.com) 27 मई,2018;  शहर में पहली बार देश के मशहूर रामकथा वाचक संत मोरारी बापु द्वारा रामकथा का शुभारम्भ हुआ। इस मौके पर देश की टेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची और दीप जलाकर कथा का शुभारम्भ किया गया. इस मौके पर शिक्षामंत्री राम बिलास शर्मा और केबिनेट मंत्री विपुल गोयल भी उपस्थित रहे. 9 दिन तक चलने वाली इस रामकथा का आयोजन मानव रचना शिक्षण संस्थान द्वारा किया गया है. ख़ास तौर पर 15 हजार लोगो के बैठने के लिए विशाल और आधुनिक 
वातानुकूलित हाल का निर्माण किया गया है. टेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी ने मोरारी बापू का धन्यवाद और स्वागत करते हुए कहा की एक माँ जब संतान की कल्पना करती है तो वह प्रभु राम की तरह आज्ञाकारी पुत्र की इच्छा रखती है. उन्होंने कहा की आज बापू की वाणी से हिन्दुस्तान के संस्कार फरीदाबाद के कण - कण में भरे जाएंगे। वहीँ केबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने पहली बार फरीदाबाद में रामकथा का आयोजन करने पर मानव रचना शिक्षण संस्थान का धन्यवाद किया। 
Textile Minister Smriti Irani arrived at the Ramkatha of Morari Bapu in Faridabad.

सेक्टर 12 स्थित हुडा ग्राउंड में निर्मित 15 हजार लोगो के बैठने के लिए विशाल और आधुनिक वातानुकूलित हाल  में  देश के मशहूर राम कथा वाचक संत मोरारी बापू द्वारा रामकथा का आज शुभारम्भ हुआ. इस अवसर पर  देश की टेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंची और दीप जलाकर कथा का शुभारम्भ किया. वहीँ शिक्षामंत्री राम बिलास शर्मा और केबिनेट मंत्री विपुल गोयल भी उपस्थित रहे. संत मोरारी बापू ने जब राम नाम के जाप से जब कथा का शुभारम्भ किया तो पंडाल में बैठे हजारो श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए। एक माँ जब संतान की कल्पना करती है तो वह प्रभु राम की तरह आज्ञाकारी पुत्र की इच्छा रखती है. 
Textile Minister Smriti Irani arrived at the Ramkatha of Morari Bapu in Faridabad.

इस मौके पर कैबिनेटमंत्री विपुल गोयल ने कहा की आज फरीदाबाद और हरियाणा के लिए सौभाग्य की बात है की संत शिरोमणि मोरारी बापू यहाँ रामकथा करने के लिए आये है और मैं इसका श्रेय मानव रचना शिक्षण संस्थान को देता हूँ जिन्होंने इसका आयोजन किया है. उन्होंने इस अवसर पर केंद्रीय टेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी और शिक्षामंत्री राम बिलास का यहाँ पहुंचने पर धन्यवाद जतलाया।

इस मौके पर राम कथा के आयोजक मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने जहाँ टेक्सटाइल मिनिस्टर स्मृति ईरानी, केबिनेट मंत्री विपुल गोयल और शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा का आभार जतलाया वहीँ उन्होंने कहा की यह गर्व की बात है की फरीदाबाद में पहली बार राम कथा का आयोजन हो रहा है जिसको आयोजित करने का मौक़ा मानव रचना शिक्षण संस्थान को मिला है. उन्होंने बताया की यह कथा नौ दिन तक चलेगी जिसमे हजारो लोग कथा सुनेंगे। उन्होंने बताया की 15 हजार लोगो के बैठने का प्रबंध इस पंडाल में किया गया है और हर रोज सुबह साढ़े नौ से दोपहर डेढ़ बजे तक रामकथा होगी। कल शाम को यहाँ कवी सम्मलेन भी आयोजित किया जाएगा और आगामी 30 मई को हरियाणा के राजयपाल भी रामकथा में शिरकत करेंगे। 



loading...
SHARE THIS

0 comments: