Thursday, May 17, 2018

पलवल जिला सलाहकार समिति पीएनडीटी की बैठक का आयोजन

Pallav District Advisory Committee meeting of PNDT

पलवल, 17 मई(abtaknews.com )सिविल सर्जन डा0 बीरसिंह सहरावत की अध्यक्षता में वीरवार को जिला सलाहकार समिति पीएनडीटी (पूर्व गर्भाधान और प्रसव पूर्व निदान तकनीक) की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में उप-सिविल सर्जन व पीएनडीटी नोडल अधिकारी डा. जे.पी. प्रशाद, नागरिक अस्पताल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डा. नीतिका गुप्ता, परामर्श समिति के सदस्य एवं एनजीओ सोमार्थ से डा. सुधीर कपूर तथा एडीए डा. जीतेंद्र मुख्य रूप से मौजूद थे।

बैठक में सीएचसी सौंद एट सीएचसी होडल की शील्ड अल्ट्रासाउंड मशीन को डीशील्ड करके गर्भवती महिलाओं की सुविधा के लिए नागरिक अस्पताल पलवल में शिफ्ट कर दिया गया है। नागरिक अस्पताल पलवल की अल्ट्रासाउंड मशीन के चालू हालत में न होने के कारण मशीन को शील कर दिया गया है। रसूलपुर रोड पलवल पर स्थित सहरावत हॉस्पीटल तथा मनोज अल्ट्रादसाउंड सेंटर होडल का नये रजिस्ट्रेशन के लिए टीम द्वारा निरीक्षण कर टीम ने अनुमति की अनुमोदना की। मेडीस्कैन डायग्नोसिस पलवल द्वारा नई अल्ट्रासाउंड मशीन की स्थापना हेतु समिति ने अनुमति प्रदान की। गोयल नर्सिंंग होम होडल के लिए डा.सोमा सैंन के नाम हटाने की अनुमति की अनुमोदना की गई। द हॉर्ट लैब पलवल की मशीन के चालू हालत में ना होने के कारण मशीन को कंडम करने की अनुमति प्रदान की गई। 

एबल हॉस्पीटल पलवल में सोनोलोजिस्ट न होने पर मशीन को शील कर दिया व रिन्यूअल दस्तावेज पूरे न होने के कारण समिति ने परामर्श दिया कि बगैर सोनोलोजिस्ट के रिन्यूअल नहीं हो सकता। अत: पत्राचार द्वारा सोनोलोजिस्ट के कागजात के साथ शपथ पत्र समय से पूर्व जमा करने को कहा नहीं तो उनका रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया जाएगा। श्री सत्य सांई संजीवनी इंटरनेशनल सेंटर फॉर चाइल्ड हॉर्ट केस एण्ड रिसर्च बघौला में नए कार्डाेलोजिस्ट का नाम जोडने के लिए समिति ने परामर्श किया कि डीएए द्वारा निरीक्षण के आदेश लेकर नए कार्डाेलोजिस्ट की जांच पड़ताल करके रजिस्ट्रेशन में जोड दिया जाए। जिंदल नर्सिंग होम पलवल के ऑब्स अल्ट्रासाउंड के लिए डीएए द्वारा निरीक्षण के आदेश लेकर उन्हें ऑब्स करने की अनुमति प्रदान की जाए। होडल के जगन्नाथ जी नर्सिंग होम के डा. गोपाल कृष्ण गर्ग केस में डीएसी द्वारा यह परामर्श दिया सामान्य अभ्यास के लिए अनुमति दी जाए।

loading...
SHARE THIS

0 comments: