Tuesday, May 29, 2018

मोदी का मतलब मर्डर ऑफ डैमोक्रेसी इन इंडिया है; डॉ अशोक तँवर


press-conference-dr-ashok-tanwar-faridabad

फरीदाबाद (abtaknews.com) 29 मई,2018 ; शहर में पहुंचे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक तंवर ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया और बीजेपी व ईनैलो छोडकर कांग्रेस में शामिल हुए संजय शर्मा को कांग्रेस का झंडा देकर पार्टी ज्वाइन करवाई। इस दौरान तंवर ने बीजेपी पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि मोदी शब्द का अर्थ आज भारत मे मर्डर आफ डेमोक्रेसी इन इंडिया है। मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल पर कहा कि ना तो युवाओ को नौकरी मिली है , ना ही किसानों को स्वामी नाथन मिला बीजेपी सरकार में हर वर्ग दुखी है। वहीं तंवर ने बीजेपी सरकार में ईवीएम मशीन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया कहा कि ईवीएम हटाओ बैलेट लाओ।

दिल्ली में भाजपा की आईटी सैल में रहे और फिर ईनैलो का दामन थामने वाले संजय शर्मा ने आज दोनों पार्टियों को छोडकर कांग्रेस का हाथ थाम लिया है जिसे पार्टी में शामिल करने के लिये स्वयं कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर फरीदाबाद  पहुंचे जहां उनके पहुंचने पर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया, तंवर ने इस दौरान कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की बैठक ली जिसमें 2019 चुनावों को लेकर मंथन किया गया। 

इस कार्यक्रम में डॉ अशोक तंवर ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए मोदी का शाब्दिक अर्थ बताते हुए कहा कि मोदी का मतलब मर्डर ऑफ डैमोक्रेसी इन इंडिया है।  मोदी सरकार के चार साल के कार्यकाल पर कहा कि ना तो युवाओ को नौकरी मिली है, ना ही किसानों को स्वामी नाथन मिला, बीजेपी सरकार में हर वर्ग दुखी है। वहीं तंवर ने बीजेपी सरकार में ईवीएम मशीन का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया कहा कि ईवीएम हटाओ बैलेट लाओ। कांग्रेस के मुंडन पर जबाब देते हुए तंवर ने कहा कि भाजपा ने चार साल में जनता के साथ विश्वासघात किया जिसके विरोध में मुंडन करवाया गया था। तंवर ने सभी कार्यकर्ताओं को आंमत्रित करते हुए कहा कि 31 मई से शुरू होने वाली साइकिल यात्रा के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग चौटाला के गाँव पहुंचें। जहां से पूरे सिरसा क्षेत्र में बढते पैट्रोल डीजल के दामों के विरोध में 4 जून तक साईकिल यात्रा की जायेगी।

इस अवसर पर प्रदेश महासचिव पं. राजेंद्र शर्मा, प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी, डा. एस.एल. शर्मा, प्रदेश सचिव सुमित गौड़, ज्ञानचंद आहुजा, नरेश गोदारा, रेनू चौहान आदि पार्टी के वरिष्ठ नेता मुख्य रुप से मौजूद थे। हरियाणा प्रदेश का जिक्र करते हुए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर ने प्रदेश की भाजपा सरकार पर भी जमकर प्रहार किए। उन्होंने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के उस बयान पर निशाना साधा, जिसमें मुख्यमंत्री ने प्रदेश में हैप्पी संडे मनाने की बात की है। उन्होंने कहा कि झूठ और जुमलों के नाम पर राजनीति कर रहे भाजपाईयों ने देश व प्रदेश में हालात ऐसे खराब कर दिए है कि पूरे छह दिन तक लोग इस टेंशन में है कि दो वक्त की रोटी कैसे जुटाई जाए, ऐसे में हैप्पी संडे मनाने की आवश्यकता तो है ही। क्योंकि आज देश में महंगाई इस कद्र बढ़ गई है कि पेट्रोल 86.12 रुपए व डीजल 73.68 प्रति लीटर पहुंच चुका है और घरेलू सिलैंडर 800 रुपए का आंकड़ा पार कर चुका है। इसके अलावा छप्पन इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री के देश में आज रोजाना सैनिकों को शहीद होना पड़ रहा है। युवा जहां बेरोजगारी के दलदल में फंस रहा है वहीं किसान स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू होने के इंतजार में है, चार साल में गंगा-यमुना में और प्रदूषण बढ़ा है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की बात करने वाली भाजपा सरकार के हालात यह है कि आज हरियाणा बेटियों पर हो रहे अत्याचार में नंबर वन है, जिसको लेकर देश व प्रदेश की जनता विश्वासघात दिवस मनाया जाना जायज है। वहीं कांग्रेस में शामिल हुए संजय शर्मा ने अपने संबोधन में इनेलो की कलई खोलते हुए कहा कि इनेलो भी भाजपा की बी टीम है और इनेलो में इतनी भारी खींचतान है कि वहां लोगों का हित नहीं बल्कि अपने वर्चस्व की ही लड़ाई लड़ी जा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा केवल झूठ व प्रचार की पार्टी है और केवल लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया जा रहा है इसलिए उन्होंने भाजपा व इनेलो त्यागते हुए कांग्रेस पार्टी का हाथ थामा है क्योंकि कमल का फूल तो एक दिन मुरझाना ही है, लेकिन हाथ का साथ हर वर्ग के साथ रहता है। उन्होंने कहा कि वह अब आजीवन कांग्रेस पार्टी में रहकर आम गरीब लोगों के हितार्थ कार्य करेंगे तथा गांव-गांव घर-घर जाकर भाजपा व इनेलो के झूठ के पुलंदे की कलई खोलने का काम करेंगे। उन्होंने अपने सभी समर्थकों से आह्वान किया वह आज से ही जहां कांग्रेस की जनहितैषी नीतियों का जन-जन में प्रचार करें वहीं भाजपा सरकार की बेकादियों का विरोध करने में जुट जाए। इस मौके पर नीरज गुप्ता, संजय सैफी, राजेश तेवतिया, रतिराम पाहट, केसी शर्मा, अशोक रावल, रामजीलाल, विजय कौशिक, गोपाल शर्मा, दिनेश शर्मा, बंसी शर्मा, रंधावा फागना, सुनीता फागना, सुभाष कपूर, पूनम प्रधान, गजेंद्र ङ्क्षसह, इंद्र दलाल सहित अनेकों कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे। 




loading...
SHARE THIS

0 comments: